trendingNow11209897
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Women In Dream: सपने में महिला के ये रूप दिखना है शुभ संकेत, जल्द लग सकती है कोई लॉटरी

Dream Indications: सपने में दिखने वाली चीजों के भी कई अर्थ होते हैं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में दिखने वाली चीजें हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर सचेत करती हैं. ये संकेत शुभ और अशुभ दोनों हो सकते हैं. आइए जानें

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 06, 2022, 01:49 PM IST

Women In Dream In Meaning: रात में सोने के बाद सपने आना स्वभाविक है. लेकिन कई बार ये सपने हमें भविष्य के घटनाओं के बारे में सचेत करते हैं. रात में आने वाले सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह की घटनाओं को लेकर चेतवानी देते हैं. स्वप्न शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. इन सपनों का संबंध हमारी वास्तविक जीवन से होता है. कई बार व्यक्ति सपने में महिलाओं को देखता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में स्त्रियों को देखने के शुभ और अशुभ परिणाम हो सकते हैं. आइए जानते हैं सपने में किस महिला को देखना शुभ होता है. 

सपने में महिला को देखना शुभ या अशुभ, जानें

 

ये भी पढ़ें- Mantra Jaap Niyam: सालों से जप रहे मंत्र, फिर भी नहीं आया जीवन में बदलाव? जानें कौनसी गलतियां हैं जिम्‍मेदार
 

सपने में किसी महिला से बात करना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार किसी पुरुष का सपने में महिला से बात करता है ,तो इसका अर्थ होता है, समाज में व्यक्ति की इज्जत, मान-सम्मान बढ़ने वाला है. 

 

ये भी पढ़ें- Shani Gochar July 2022: जल्‍द ही इन 2 राशियों पर शुरू होने वाली है शनि ढैय्या, आपकी राशि तो नहीं है शामिल?

 

परी या सुंदर महिला का दिखना

 सपने में किसी व्यक्ति को सुंदर महिला या फिर परी दिखाई देती है, तो इसे भी शुभ संकेत ही माना जाता है. ऐस सपना घर में कलह-कलेश से छुटकारा मिलने की ओर संकेत करता है. साथ ही, घर में सुख-शांति बनी रहती है. वहीं, इससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने के संकेत होते हैं. 

सपने में गहने पहने देखना

अगर कोई सपने में किसी महिला को गहने पहने हुए देखता है, तो लंबे समय से अटका कोई कार्य पूर्ण होने वाला है. इसलिए सही योजना के साथ आगे बढ़ना चाहिए. ऐसा करने से आपको काम में मनचाही सफलता हासिल होगी. 

वृद्ध महिला का दिखना

स्वप्न शास्त्र का मानना है कि अगर सपने में वृद्ध महिला दिखाई देती है, तो समझ ले कि बहुत जल्द ही आपकी किस्मत खुलने वाली है. धन की प्राप्ति के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी के भी संकेत देता है. इसलिए सपने में वृद्ध महिला का दिखना खुशी की बात होती है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}