trendingNow11490666
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Meaning of Dreams: सपने में हाथी दिखना शुभ है या अशुभ संकेत, स्वप्न शास्त्र से जानें इसका मतलब

Dream Interpretation: हाथी सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर किसी को हाथी का सपना आए तो इसका कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता होगा. ऐसे में स्वप्न शास्त्र के माध्यम से जानते हैं कि सपने में हाथी देखने का क्या मतलब होता है?

हाथी का सपना
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Dec 18, 2022, 12:21 PM IST

Elephant Dream Meaning: सपना हर किसी को आता है. कुछ सपने अच्छे तो कुछ बुरे होते हैं. हालांकि, हर सपने का संबंध आपके भविष्य से होता है. इसके बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से जानकारी दी गई है. सपने में कई दफा आपने जानवर भी देखे होंगे, इनका भी कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है. हाथी को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में सपने में हाथी दिखाई देने के पीछे भी जिंदगी के लिए एक संकेत छिपा रहता है. ऐसे में आइए जानते हैं  कि सपने में अगर हाथी दिखाई दे तो इसका क्या मतलब होता है?

सुख-समृद्धि 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हाथी का सपना देखना काफी शुभ माना जाता है. यह सपना दिखाई देने का मतलब है कि आपको जल्द मान-सम्मान मिलने वाला है और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है. 

शुभ संकेत

वहीं, अगर आपने देखा कि सपने में आप हाथी पर सवार हैं तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा सपना देखने से नौकरी और कारोबार में तरक्की प्राप्त होती है. वहीं, सपने में देवराज इंद्र का वाहन ऐरावत दिखाई दे तो इससे जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल होती है.

दांपत्य जीवन

सपने में अगर आपको हाथी का जोड़ा दिखाई दे यानी कि एक साथ हाथी और हथनी दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपके दांपत्य जीवन में खुशियां आने वाली हैं. गर्भवती महिला को अगर सपने में हाथी दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि उसकी संतान भाग्यशाली होगी.

धन लाभ

वहीं, अगर सपने में झूमता हुआ हाथी दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आपको सभी प्रकार की समस्याओं से छुटकारा मिलने वाला है. सपने में हाथियों का झूंड दिखाई देना धन लाभ होने की तरफ संकेत करता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}