trendingNow11505580
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Donation after Sunset: सूरज छिपने के बाद भूलकर भी न करें इन 3 चीजों का दान, मां लक्ष्मी हो जाएंगी क्रोधित; बिखर जाएगा परिवार

Vastu Tips for Donation: दान-पुण्य करना सनातन धर्म में बेहद अहम माना गया है. लेकिन इसके साथ ही यह भी ध्यान रखना जरूरी है कि सूर्यास्त के बाद कुछ चीजों को भूलकर भी दान नहीं करना चाहिए वरना मां लक्ष्मी का क्रोध झेलना पड़ता है. 

Donation after Sunset: सूरज छिपने के बाद भूलकर भी न करें इन 3 चीजों का दान, मां लक्ष्मी हो जाएंगी क्रोधित; बिखर जाएगा परिवार
Stop
Devinder Kumar|Updated: Dec 29, 2022, 06:30 AM IST

Astrology Tips for Donation: सनातन धर्म में दान का बहुत महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि दान-पुण्य करने से यह लोक तो सुधरता ही है, साथ ही परलोक में भी कष्ट नहीं भोगने पड़ते. यही वजह है कि प्रत्येक शुभ कार्य में दान-पुण्य को बेहद अहम बताया गया है. हालांकि कुछ ऐसी चीजें हैं, जो सूर्यास्त के बाद भूलकर भी कभी दान नहीं देनी चाहिए. अगर आप अनजाने में भी ऐसा कर जाते हैं तो मां लक्ष्मी अप्रसन्न हो जाती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं. 

सूर्यास्त के बाद इन चीजों का भूलकर भी न करें दान

हल्दी

हल्दी का संबंध देव गुरु बृहस्पति से माना गया है. कहा जाता है कि हल्दी का दान करने से गुरू कमजोर होते हैं, जिसकी वजह से जिंदगी में तमाम परेशानियां आने लगती हैं और घर में क्लेश शुरू हो जाते हैं. इसलिए भूलकर भी सूर्यास्त (Donation after Sunset) के बाद हल्दी का दान नहीं करना चाहिए. 

धन

ज्योतिष शास्त्र (Astrology Tips for Donation) में कहा गया है कि शाम के वक्त घरों में मां लक्ष्मी का आगमन होता है. ऐसे में सूरज छिपने के बाद कभी भी धन का दान नहीं करना चाहिए. ऐसा करना मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है और वे रूठकर चली जाती हैं. इसकी वजह से घर में दरिद्रता आने लगती है और धन-संपत्ति कम होने लगती है. 

दूध-दही

धार्मिक शास्त्रों (Astrology Tips for Donation) के मुताबिक दूध और दही का का रंग सफेद है. यही रंग चंद्रमा का है, जिन्हें सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसलिए अगर हम चंद्रमा के उदय होने पर दूध और दही का दान करते हैं तो इसे मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है. कहा जाता है कि सूर्यास्त के बाद किसी को दूध-दही दान देने से घर की आर्थिक स्थिति बिगड़ने लग जाती है और परिवार गरीब होने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}