trendingNow12401798
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Mangalwar Upay: मंगलवार को भूलकर भी घर न लाएं ये चीजें, बजरंगबली की नाराजगी का करना पड़ेगा सामना

Mangalwar Upay: मंगलवार का दिन संकटमोटन हनुमान को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों को कष्टों से छुटकारा मिलता है. बता दें कि मंगलवार के दिन कुछ चीजों को लाने की मनाही है. 

 
mangalwar ke upay
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 27, 2024, 06:40 AM IST

Tuesday Hanuman Ji Remedies: सनातन धर्म में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से भक्तों के सभी दुख-कष्ट दूर होते हैं. साथ ही, हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है. मान्यता है कि मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने और उपासना करने से वे प्रसन्न हो जाते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. वहीं ज्योतिष मंगलवार को लेकर ज्योतिष शास्त्र में  कुछ उपायों और नियमों का भी जिक्र किया गया है. इन बातों का ध्यान न रखने पर बजरंगबली नाराज हो जाते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस दिन कुछ चीजों को खरीदने से बचना चाहिए, वरना व्यक्ति को हनुमान जी की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा. मंगलवार के दिन कुछ चीजों को कर लिया जाए, तो व्यक्ति को कोई न कोई नुकसान झेलना पड़ सकता है. वहीं, ये चीजें बजरंगबली को नाराज कर देती हैं. जानें इस दिन क्या न खरीदें. 

मंगलवार के दिन क्या न खरीदें

नया घर

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें मंगलवार के दिन करने से हनुमान जी के गुस्से का सामना करना पड़ता है. मंगलवार के दिन नया घर भी नहीं खरीदना चाहिए. इसके अलावा, मंगलवार के दिन घर खरीदने के बाद भूमि पूजन करने से भी धन हानि की संभावना बढ़ जाती है. घर परिवार की सुख-शांति छीन जाती है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. 

Daridra Yog: कुंडली में 'दरिद्र योग' धन आगमन के सभी रास्तों पर लगा देता है रोक, ग्रहों की ऐसी स्थिति होती है भारी
 

काले रंग के कपड़े और लोहा

शास्त्रों में कहा गया है कि मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े खरीदना भी अशुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि काले रंग के कपड़े खरीदने से व्यक्ति को कोई बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. वहीं, मंगलवार के दिन व्यक्ति को लाल या फिर नीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए. 

Premanand Ji: प्रेमानंद जी महाराज से जानें पूजा-पाठ के दौरान गंदे विचार आने का मतलब, जानें इनसे बचने का तरीका
 

साथ ही मंगल दोष का प्रभाव भी कम होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन लोहा खरीदने से भी परहेज करें. कहते हैं कि इससे व्यक्ति को लोहे का सामान खरीदने से बचना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}