trendingNow11731853
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Money Astro Tips: धन से जुड़ी हर समस्या से मिल जाएगा छुटकारा, ये 4 टोटके चमकाएंगे किस्मत

How To Pleased Maa Lakshmi: अगर आप भी आर्थिक समस्या से गुजर रहे हैं और पैसों की तंगी को लेकर पेरशान हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, जो आपके तनाव को कम कर सकते हैं. ये उपाय आपकी किस्मत बदल सकते हैं. जानें धन पाने के कुछ आसान उपायों के बारे में.

 

maa lakshmi remedies
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 10, 2023, 10:03 AM IST

Money Astro Tips: हर व्यक्ति चाहता है कि उसे जीवन में सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं और धन की प्राप्ति हो. व्यक्ति अपने परिवार को हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान कर सके. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति की लाख कोशिशों के बाद भी धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा नहीं मिलता. आज हम आपको कई ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आपके जीवन की आर्थिक समस्याएं दूर करेंगी. ये टोटके बेहद चमत्कारी हैं. करते ही आपकी किस्मत चमक उठेगी. जानें इन उपायों के बारे में.

मां लक्ष्मी को अर्पित करें फूल

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा गया है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने और उनकी कृपा प्राप्त होने पर व्यक्ति को जीवन किसी तरह का कोई संकट नहीं रहता. ऐसे में मां लक्ष्मी को शीघ्र प्रसन्न करने के लिए उन्हें लाल रंग का फूल नियमित रूप से अर्पित करें. सुबह के समय स्नान आदि करके पूजा घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर के आगे लाल फूल अर्पित करें. इसके साथ ही दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं. मान्यता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं. और जीवन में आर्थिक तंगी नहीं आती.

हनुमान जी को अर्पित करें पीपल का पत्ता

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल के पत्ते पर भगवान श्री राम का नाम लिखकर किसी भी हनुमान मंदिर में रख आएं. इससे व्यक्ति के धन लाभ के योग बनते हैं. पीपल के पत्ते पर मिठाई अवश्य रखें. कहते हैं कि इस उपाय को करने से व्यक्ति को अचानक से खूब सारा धन मिलता है. इस बात का ध्यान खास तौर से रखें कि जिस पत्ते पर राम जी का नाम लिखा है, उसे हनुमान जी के चरणों में भूलकर भी न रखें.

काली मिर्च का ये उपाय है चमत्कारी

अगर आपके जीवन में धन से जुड़ी समस्याएं लगातार बनी हुई हैं, तो काली मिर्च के 5 दाने लें. इन दानों को अपने सिर पर वार दें और इन 4 दानों को चारों दिशाओं में फेंक दें. पांचवा दाना आकाश की ओर ऊछाल दें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति की धन से जुड़ी परेशानी दूर हो जाती है. इतना ही नहीं, ये उपाय आपके बचे हुए धन में भी वृद्धि करता है.

करें कनकधारा स्त्रोत का पाठ

हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर जीवन पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. पैसों की कभी कमी न रहे. अगर आप भी ऐसा ही कुछ चाहते हैं, तो कनकधारा स्त्रोत का पाठ करने से विशेष लाभ होगा. कहते हैं कि कनकधारा स्त्रोत का पाठ नियमित रूप से किया जा सकता है. वहीं, अगर आप नियमित रूप से इसका पाठ नहीं कर सकते, तो शुक्रवार के दिन जरूर इस स्त्रोत का पाठ करें. इससे व्यक्ति को जीवन में प्रगति मिलती है और धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

Chanakya Niti: कामुकता समेत इन 4 चीजों में पुरुषों पर भारी पड़ती हैं महिलाएं
 

Devshayani Ekadashi 2023: देवशयनी एकादशी को जरूर करें इन मंत्रों का जाप, श्री हरि पूरी करेंगे सभी मनोकामना
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}