trendingNow11596878
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Chanakya Niti: आर्थिक तंगी आने से पहले दिखने लगते हैं ऐसे संकेत, पहले ही हो जाएं सतर्क!

Chanakya Niti pdf: चाणक्‍य नीति में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में भी बताया गया है जो आर्थिक तंगी का इशारा देते हैं. ये संकेत बताते हैं कि मां लक्ष्‍मी आपसे नाराज हैं. ऐसी स्थिति में पहले ही सतर्क हो जाएं. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Mar 05, 2023, 12:32 PM IST

Chanakya Niti in Hindi: आचार्य चाणक्य महान अर्थशास्‍त्री और राजनीतिज्ञ थे. उन्‍होंने अपने नीति शास्‍त्र चाणक्‍य नीति में मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के तरीके भी बताए हैं. साथ ही यह भी बताया गया है कि मां लक्ष्‍मी किन कामों से नाराज होती हैं और मां लक्ष्‍मी के नाराज होने के संकेत क्‍या हैं.  

ये हैं मां लक्ष्‍मी के नाराज होने के संकेत 

पारिवारिक कलह: चाणक्‍य नीति के अनुसार यदि घर में रोज-रोज झगड़े होने लगें. यह आर्थिक स्थिति के खराब होने का संकेत है. यह जीवन में कंगाली आने का इशारा है. 

तुलसी के पौधा का सूखना: सनातन धर्म में तुलसी को पूजनीय माना गया है. घर में तुलसी के पौधे का होना बहुत शुभ होता है और सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करता है. यदि हरा-भरा तुलसी का पौधा अचानक सूख जाए तो यह मां लक्ष्‍मी के नाराज होने का संकेत है. ऐसा होने पर सतर्क हो जाएं. 

कांच का टूटना: यदि बार-बार कांच टूटे तो यह भी अशुभ है. ऐसा होना जीवन में किसी संकट या आर्थिक हानि होने का इशारा देता है. 

नींद उड़ना: यदि घर के लोगों की अचानक नींद उड़ जाए. बुरे-बुरे सपने आने लगें तो यह घर में नकारात्‍मकता बढ़ने का इशारा है. ऐसा होने पर वास्‍तु दोष दूर करने के उपाय कर लें, वरना तंगी और कष्‍ट आपको घेर लेंगे. 

बार-बार दूध गिरना: यदि बार-बार दूध उबलकर गिरे या अन्‍य किसी कारण से गिरे तो यह भी अशुभ संकेत है. यह बताता है कि मां लक्ष्‍मी नाराज हैं और आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. बेहतर होगा कि सतर्क हो जाएं और देखभाल कर लेन-देन करें. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}