trendingNow11869353
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Budhwar Upay: बुधवार के दिन ये महाउपाय बनाएंगे सभी बिगड़े काम, तिजोरी में झमाझम बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Budhwar Totke: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. साथ ही, व्यक्ति की धन संबंधी परेशानियों से मुक्ति मिलती है. कहते हैं कि अगर कुंडली में बुध कमजोर हो, तो व्यक्ति को जीवन में कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जानें इसे मजबूत करने के उपाय. 

 
wednesday upay
Stop
shilpa jain|Updated: Sep 13, 2023, 01:38 PM IST

Wednesday Remedies: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश और बुध ग्रह को समर्पित है. भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय माना गया है और किसी भी प्रकार के कार्य की सिद्धि के लिए गणेश जी की पूजा का विधान है. बुधवार का दिन गणेश जी की निमित्त व्रत रखा जाता है. इस दिन सच्चे मन से भगवान गणेश की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इससे धन संबंधी परेशानियां दूर होती है.  वहीं, अगर कुंडली में बुध कमजोर स्थिति में हो या फिर बुध दोष हो तो जीवन में व्यक्ति को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

ऐसे में बुध के शुभ फलों के लिए कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने की सलाह दी जाती है. ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन को लेकर कुछ खास उपायों का जिक्र किया गया है. इस उपायों को करने से भगवान गणेश की कृपा जातक पर बरसती है. साथ ही, ग्रहों के राजकुमार बुध की कृपा से सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. जानें इन उपायों के बारे में. 
 
बुधवार के दिन करें ये उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बुध ग्रह के अस्त होने पर जातक को शुभ कार्यों में सिद्धि की प्राप्ति नहीं होती. ऐसी स्थिति में भगवान गणेश की पूजा करने की सलाह दी जाती है.  इसके साथ ही, बुधवार के दिन मां दुर्गा को सोलह श्रृंगार की वस्तुएं अर्पित की जाती हैं. इस उपाय को करने से व्यक्ति की सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है और सभी शुभ कार्य सिद्ध होते हैं. 

- गणेश जी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन विधि विधान से बप्पा की पूजा करने की सलाह दी जाती है. इस दौरान भगवान गणेश को पीले चंदन का तिलक लगाएं. इसके बाद अपने माथे पर तिलक लगाएं. इससे भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है. 

- अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है, तो बुधवार के दिन पूजा करते हुए गणेश जी के दूर्वा और मोदक अर्पित करें. इससे आपकी आय के साथ सौभाग्य की प्राप्ति होगी. इतना ही नहीं, इससे व्यक्ति के बिगड़े काम भी बनने लगते हैं. 
 
- भगवान श्री कृष्ण को गाय बेहद प्रिय है. इसलिए इस दिन भगवान श्री कृष्ण और गणेश जी की कृपा पाने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए हरा चारा खिलाएं. इस उपाय को करने से व्यक्ति को सभी प्रकार के सांसारिक सुखों की प्राप्ति होती है.  

Temple Cleaning Tips: इस समय भूलकर भी न करें मंदिर की सफाई, घर पर फूट पड़ेगा समस्याओं का अंबार; लौट जाएंगी मां लक्ष्मी
 

Budh Margi: इस 4 राशि वालों के हाथ लगेगा कुबेर का खजाना, ग्रहों के राजकुमार मार्गी हो बना रहे हैं आकस्मिक धनलाभ के योग
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Read More
{}{}