trendingNow11648633
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Budhwar Ke Upay: लगातार 7 बुधवार ये उपाय करने से हर मनोकामना पूर्ति का मिलेगा आशीर्वाद, दूर होंगे सभी संकट

Budhwar Remedies: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन विधिपूर्वक पूजा करने से गणेश जी भक्तों के सभी कष्ट दूर करते हैं और मनोकामना पूर्ति का वरदान प्राप्त होता है. जानें बुधवार के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 12, 2023, 05:37 AM IST

Ganesh Ji Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय माना गया है. मान्यता है कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत भगवान गणेश की आरधना के साथ होती है. तभी सभी कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. सप्ताह में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. कहते हैं सच्चे मन से की गई गणेश जी की पूजा शुभ फलदायी साबित होती है. भक्तों की सभी मनोकामनएं पूर्ण होती हैं और कार्यों में आ रही बाधाओं से छुटकारा मिलता है. ऐसे में जानते हैं बुधवार के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.

बुधवार के दिन करें ये उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके जीवन में समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और काफी लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, तो बुधवार के दिन मंदिर जाकर  गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें. इस उपाय को लगातार 7 बुधवार तक करना है. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही समस्याएं और परेशानियां दूर होती हैं.

- अगर बच्चों को पढ़ाई में सफलता दिलाने के लिए बुधवार के दिन किया ये उपाय बहुत चमत्कारी है और बहुत लाभकारी सिद्ध होगा. लगातार 7 बुधवार तक भगवान गणेश को मूंग के लड्डू अर्पित करने से विद्यार्थियों को फायदा होता है.  

- अगर आप काफी लंबे समय से पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं, तो 7 बुधवार तक सफेद गाय को हरी घास खिलाने से लाभ होगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से घर में धन-धान्य की वृद्धि होती है. साथ ही, व्यक्ति की तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप किसी मनोकामना पूर्ति को पूर्ण करना चाहते है, तो 7 बुधवार तक लगातार भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाएं. इससे माना जाता है कि व्यक्ति के अटके हुए काम जल्द पूरे  हो जाते हैं.

- क्लह-क्लेश से निपटने के लिए लगातार 7 बुधवार तक भगवान गणेश जी के मंदिर में हरी सब्जियों का दान करें. इससे घर के क्लेश दूर होते हैं और सुख-समृद्धि बनी रहती है.  भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)    

 

Read More
{}{}