trendingNow12206712
Hindi News >>धर्म
Advertisement

बागेश्वर बाबा ने बताया अमीर बनने का बेहद आसान तरीका, घर में इन 5 चीजों को रखने से पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

Bageshwar Baba: वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में कुछ ऐसी वस्तुओं को रखने से आर्थिक परेशानी से छुटकारा तो मिलता ही है. इसके अलावा उस व्यक्ति को धनवान बनने से कोई नहीं रोक सकता. चलिए विस्तार में बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के अनुसार इन खास वस्तुओं के बारे में जानें.

 
bageshwar baba
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 16, 2024, 01:45 PM IST

Vastu Tips: इन दिनों बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री की यह खूबी है कि वह बिना बताए ही अपने भक्तों के कष्टों को जान लेते हैं साथ ही उसका हल भी बता देते हैं. यही वजह है कि यह भक्तों के बीच काफी प्रचलित हैं.

आज बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा यह जानेंगे कि कैसे कुछ खास पांच वस्तुओं को घर में रखने से व्यक्ति धनवान तो बन सकता ही है साथ ही उसकी आर्थिक समस्या भी दूर हो सकती है.

धन का प्रतीक है मटका

पंडित धीरेंद्र शास्त्री मटका को घर में रखना शुभ मानते हैं. लेकिन इस बात का खास ख्याल रखें कि किसी त्योहार के दिन लाया गया मटका लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसलिए खास दिन पर लाने से आर्थिक स्थिति में मजबूती आती है.

Hanuman Jayanti पर पंचग्रही योग से बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, चौतरफा बरसेगा बेशुमार पैसा
 

शंख रखने से बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मानें तो घर के मंदिर में शंख रखना शुभ होता है. इसे किसी शुभ अवसर पर घर लाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है.

नवरात्रि पर घर में चांदी लाना होता है शुभ

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि नवरात्रि या फिर दिवाली के अवसर पर घर में चांदी लेना शुभ होता है. यह कुंडली में चंद्रमा की स्थिति को भी मजबूत बनाता है. इससे धन के योग बनते हैं.

Lucky Rashiyan: आज मंगलवार के दिन ये 5 राशि वालें जरूर करें हनुमान जी की अराधना, शुभ फलों से भरे जाएगी झोली
 

तुलसी का पौधा है शुभ

पंडित धीरेंद्र शास्त्री बताते हैं कि तुलसी का पौधा वास्तु दोष को दूर करने में मदद करता है. यदि परिवार में किसी को बुरी नजर लगी है तो वो भी दूर हो जाती है.

पत्नी को खुश रखने से बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मानना है कि यदि घर की महिला खुश है तो समझ जाए कि मां लक्ष्मी की कृपा उस घर में हमेशा बरकरार रहेगी. ध्यान रखें कि किसी खास मौके पर घर की महिलाओं को सोलह श्रृंगार या उनकी पसंद का तोहफा उन्हें देते रहें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}