trendingNow12185248
Hindi News >>धर्म
Advertisement

मेहनत के बाद भी हाथ में नहीं टिकते पैसे, तो आज ही अपनाएं बागेश्वर धाम वाले बाबा के बताए उपाय

Baba Bageshwar Dham: कई बार ऐसा होता है कि ना चाहते हुए भी व्यक्ति के हाथ में पैसे टिक नहीं पाते हैं. ऐसे में अपने पर कई तरह से लगाम लगाने के बाद भी कोई परिणाम देखने को नहीं मिलता है. ऐसे में परेशान ना हो और यहां बताए गए इन पांच उपायों को अपना कर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

 
dhirendra shastri
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 02, 2024, 11:11 AM IST

Money Vastu Tips: हिंदू धर्म में कई ऐसे कारगर उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें अपनाने से व्यक्ति की समस्या का हल मिल जाता है. ऐसे में बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री द्वारा कुछ ऐसी प्रमुख बातें बताई गई हैं जो व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्या का कारण बन जाती है.

दरअसल पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री के आए दिन भारत के अलग अलग क्षेत्रों में दरबार लगते रहते हैं, जहां पर वह व्यक्ति की समस्याओं का तुरंत भर में हल निकाल देते हैं. इसी दौरान उन्होंने हाथ में पैसे ना रुकने के पांच कारण बताए हैं, जिन पर ध्यान देने से इस समस्या का हल मिल सकता है. आइए विस्तार में इन पांच कारणों और उपायों के बारे में जानें.

नहीं करते हैं कुलदेवी की पूजा

पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मानें तो व्यक्ति की आर्थिक परेशानी का कारण उसका कुलदेवी की पूजा ना करना होता है. यदि व्यक्ति नियमित तौर पर अपनी कुलदेवी अराधना करता है तो उसे ना केवल वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है बल्कि आर्थिक परेशानी का भी सामना नहीं करना पड़ता.

Sheetala Ashtami 2024: बसौड़ा अष्टमी पर क्यों लगाते हैं शीतला माता को बासी खाने का भोग, रोचक कथा से जानें
 

नियमित रूप से पूजा पाठ ना करना

पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मानें तो यदि व्यक्ति नियमित तौर पर घर में पूजा पाठ नहीं करता है तो उसके घर धन की देवी मां लक्ष्मी वास नहीं होता है. ऐसे में व्यक्ति को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है. साथ ही नकारात्मक उर्जा का भी हमेशा वहां पर वास बना रहता है.

हर चीज के लिए भगवान को कोसना

पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ये भी कहा कि जो लोग हमेशा भगवान को कोसते हैं वहां भी धन की देवी मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है. इसलिए जैसा भी समय चले हमेशा भगवान की आराधना करें ना कि उन्हें कोसे.

Mangalwar Upay: मांगलिक दोष दूर कर विवाह के योग बनाता है मंगलवार के दिन किया ये उपाय
 

गुरु के मार्गदर्शन पर नहीं चलना

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने यह भी बताया कि जो लोग बिना गुरु के मार्गदर्शन के तंत्र मंत्र का खुद से ही जाप करते हैं तो उन्हें कई बार बुरे परिणाम का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में हमेशा गुरु के मार्गदर्शन  में ही यह काम करें.

बड़े-बुजुर्गों को अनदेखा करना

पंडित धीरेंद्र शास्त्री कहते हैं कि जिस घर में बड़े बुजुर्गों के साथ लड़कियों का सम्मान नहीं होता है वहां पर भी मां लक्ष्मी वास नहीं होता है. ऐसे में हमेशा इन लोगों की इज्जत करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}