trendingNow12077022
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर में रामलला के दर्शन को लेकर हुआ ये बदलाव, दर्शन की नई लिस्ट भी जारी

Ramlala Darshan New Time: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर में राम जी के दर्शन के लिए हजारों-लाखों भक्तों की भीड़ उमड़ रही है.इन सबके बीच मंदिर परिसर ने रामलला के दर्शन का नया समय जारी किया है. जानें

 
ram mandir ayodhya
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 25, 2024, 06:48 AM IST

Ram Mandir New Time: 500 सालों बाद अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य 22 जनवरी को सफलतापूर्वक विधि विधान के साख किया है. गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की स्थापना से लेकर प्राण प्रतिष्ठा तक का कार्य 22 जनवरी को संपन्न हुआ और आम जनता के लिए रामलला के दर्शन को 23 जनवरी को खोल दिया गया. इसे लेकर लोगों में उत्सव का माहौल नजर आ रहा है. 

रामलला के दर्शन को लेकर लोगों में अलग ही जोश देखने को मिल रहा है. पहले ही दिन 23 जनवरी की सुबह लाखों की संख्या में लोग राम मंदिर में रामलला के दर्शन को दिखाई दिए. इस कारण बहुत से लोगों को प्रवेश द्वार पर ही रोक दिया गया. लेकिन अब 25 जनवरी, गुरुवार से रामलला के दर्शन के टाइम में काफी फेरबदल की गई है.  

रामलला के दर्शन का नया समय 

बता दें कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सीएम योगी ने जरूरी इंतजाम किए हैं. अब गुरुवार 25 जनवरी से सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे. बुधवार को मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए लाखों की भीड़ उमड़ी, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रद्धालुओं के बेहतर प्रबंधन के लिए संबंधित विभागों के साथ तालमेल बैठा कर ये बड़ा फैसला लिया है. 

इसके साथ ही, सीएम योगी ने कहा कि किस दिशा में कितने श्रद्धालुओं का आगमन हो रहा है, इसका आकलन करते हुए उसके अनुसार जरूरी प्रबंध किए जाएं. सीएम योगी ने कहा कि जो श्रद्धालु दर्शन और पूजन आदि कर चुके हैं उन्हें परिवहन निगम की बसों की व्यवस्था कराई जाए. वहीं, विभिन्न नगरों से अयोध्या आने के लिए भी बसों का संचालन अभी रोक देना चाहिए. 
  

Read More
{}{}