trendingNow11685410
Hindi News >>धर्म
Advertisement

Moonstone: कूट-कूट कर कॉन्फिडेंस भर देता है ये चमत्‍कारिक रत्‍न! तनाव भी होगा झट से दूर

Moonstone: रत्‍नशास्‍त्र में चंद्रमणि रत्‍न को बहुत महत्‍व दिया गया है. यह रत्‍न तनाव दूर करके आत्‍मबल बढ़ाने में चमत्‍कारिक नतीजे देता है. कुंडली में चंद्र दोष हो तो यह रत्‍न धारण करना लाभ देगा.

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: May 08, 2023, 11:41 AM IST

Chandramani Stone Hindi: कुंडली में कोई ग्रह कमजोर हो या ग्रह दोष हो तो वह संबंधित क्षेत्र में अशुभ फल देता है. इसलिए ग्रह दोष को दूर करने के लिए उपाय कर लेने चाहिए. ज्‍योतिष की शाखा रत्‍न शास्‍त्र में ग्रहों के अशुभ फल से निजात पाने और शुभ फल को बढ़ाने के लिए रत्‍न बताए गए हैं. कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुसार विशेषज्ञ की सलाह से पहने गए रत्‍न चमत्‍कारिक नतीजे दे सकते हैं. आज हम एक ऐसी ताकतवर रत्‍न चंद्रमणि या मूनस्‍टोन के बारे में जानते हैं, जिसे पहनने के कई लाभ हैं. 

मूनस्‍टोन धारण करने के फायदे

मूनस्‍टोन को हिंदी में चंद्रमणि रत्न कहते हैं. यह चंद्रमा का रत्‍न है. कुंडली में चंद्र दोष होने या चंद्रमा कमजोर होने पर मूनस्‍टोन पहनने की सलाह दी जाती है. चंद्र दोष होने से व्‍यक्ति तनाव में रहता है, उसे हमेशा बेचैनी रहती है, वैवाहिक जीवन में अशांति रहती है, वह सही निर्णय नहीं ले पाता है. कह सकते हैं कि उसका आत्‍मश्विास कम रहता है. मूनस्‍टोन या चंद्रमणि रत्‍न धारण करने से जातक का मानसिक संतुलन ठीक रहता है. वह मानसिक तौर पर मजबूत होता है, उसकी निर्णय क्षमता बेहतर होती है. आत्मविश्वास मजबूत होता है. कर्क राशि का स्‍वामी चंद्रमा है और इस राशि के लोगों के लिए मूनस्‍टोन धारण करना बहुत लाभ देता है. यह रत्‍न क्रिएटिविटी को भी बढ़ाता है. 

मूनस्टोन धारण करने की विधि

मून स्‍टोन को सकारात्मक रत्‍न माना जाता है. इसे पहनने से व्‍यक्‍ति के आसपास नकारात्‍मक ऊर्जा नहीं आती है. मूनस्‍टोन धारण करने के लिए किसी भी महीने के शुक्‍ल पक्ष के सोमवार की रात शुभ मानी गई है. सोमवार की रात मूनस्टोन को गंगाजल और गाय के दूध से शुद्ध करके भगवान शिव को अर्पित करें. फिर सबसे छोटी उंगली में धारण करें. मूनस्‍टोन धारण करने के लिए पूर्णिमा की रात भी बहुत शुभ होती है. 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}