trendingNow12273401
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shukra Gochar 2024: मिथुन राशि में होने वाली है शुक्र की एंट्री, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, बढ़ेंगी सुख-सुविधाएं

Venus Transit in June: ज्योतिष गणना के अनुसार शुक्र 12 जून को शाम 06 बजकर 37 मिनट पर वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र का राशि परिवर्तन 3 राशियों के लिए बेहद फायदेमंद माना जा रहा है.

Shukra Gochar 2024: मिथुन राशि में होने वाली है शुक्र की एंट्री, 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, बढ़ेंगी सुख-सुविधाएं
Stop
Gurutva Rajput|Updated: Jun 01, 2024, 04:48 PM IST

Shukra Transit in Mithun Rashi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है, किसी के लिए शुभ होता है तो किसी के लिए अशुभ. इसी के चलते आकर्षण, ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव का कारक शुक्र ग्रह भी जल्द राशि परिवर्तन करने वाले हैं. फिलहाल शुक्र वृष राशि में विराजमान हैं.

शुक्र का राशि परिवर्तन
ज्योतिष गणना के अनुसार शुक्र 12 जून को शाम 06 बजकर 37 मिनट पर वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 7 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र का राशि परिवर्तन 3 राशियों के लिए बेहद फायदेमंद माना जा रहा है. इन राशियों को खूब फायदा मिलेगा और सुख-सुविधाओं में भी बढ़ोतरी होगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

वृष राशि
शुक्र का राशि परिवर्तन वृष राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है. अटका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है. आय के नए सोर्स भी बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा. नौकरी पेशा लोगों की समस्याएं दूर होंगी. वहीं अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं तो आपको मनचाही जॉब भी ऑफर हो सकती है. व्यापारियों के लिए अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. लवलाइफ की परेशानियां भी दूर हो सकती हैं.

तुला राशि
मिथुन राशि में शुक्र का गोचर तुला राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है. इस राशि के जातकों के अटके हुए काम पूरे होंगे और सफलता प्राप्त होगी. भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. पारिवारिक रिश्ते मजबूत हो सकते हैं. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं. पति पत्नी के बीच चल रही परेशानियां दूर होगी और मधुरता बनी रहेगी. प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों को सफलता मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Apara Ekadashi 2024: कल अपरा एकादशी पर श्रद्धाभाव से करें ये काम, प्रसन्न होकर झोली भर देंगे श्रीहरि

 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. जो लोग नई नौकरी ढूंढ रहे हैं उनको भी शुभ समाचार सुनने को मिल सकती है. व्यापारियों की मोटी कमाई हो सकती है. निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिल सकता है. प्रेम संबंध में आ रही मुश्किलें भी दूर होंगी. लंबे समय से चल रही बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है. आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}