trendingNow12337356
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: गलत दिशा में कभी ना जलाए दीया, दुर्घटना का बन सकता है कारण, जानें दीपक जलाने की सही दिशा

Vastu Tips To Lighting diya: हिंदू घरों में पूजा करना काफी शुभ माना जाता है. खासकर की पूजा के समय दीपक जलाना पूजा को सफल बनाता है. लेकिन यदि दीया जलाने की सही दिशा का ध्यान ना दिया जाए तो यह असावधानी कई तरह की समस्या का कारण बन सकती है.

 
astro tips for deepak
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 15, 2024, 06:14 PM IST

Lighting Diya Tips: हिंदू घरों में भगवान का मंदिर होना अनिवार्य माना जाता है. जहां पर घर के सभी सदस्य अपनी अपनी प्रार्थना भगवान के सामने करते हैं ताकि व्यक्ति के जीवन में सुख और समृद्धि बनी रहे. ऐसे में कुछ ऐसी महत्वपूर्ण बातें हैं जिन पर यदि ध्यान ना दिया जाए तो यह व्यक्ति के लिए अनहोनी घटना का कारण भी बन सकती है.

दरअसल पूजा के दौरान जलाए जाने वाले दीपक को यदि सही दिशा में ना रखा जाए तो यह वास्तु दोष का कारण बन सकती है. यह किसी घटना को खुद बुलाने जैसा है. यदि व्यक्ति के जीवन में लगातार कोई दुर्घटना घट रही है तो यह संकेत है कि वास्तु दोष है. इसके पीछे और कोई नहीं बल्कि गलत दिशा में दीया का जलाना है. चलिए ज्योतिष शास्त्र में  विस्तार में यह जानने कि कोशिश करते हैं कि घर, ऑफिस या फिर दुकान में किस दिशा में दीया जलाना चाहिए ताकि वास्तु दोष का सामना ना करना पड़े!

Dream Meaning: आखिर में सावन में सांप का दिखना क्यों माना जाता है अशुभ, अनहोनी घटना का देते हैं संकेत
 

जानें दीया जलाने की सही दिशा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सबसे पहले घर बनाते समय इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि मंदिर की सही दिशा कौन सी है. दरअसल मंदिर को ईशान कोण में बनाना सही रहता है. बतादें कि भगवान की स्थापना पूर्व की ओर उगते सूर्य की दिशा में मुख रख कर ही करना चाहिए. यही दिशा दीया जलाने के लिए सही भी मानी जाती है. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है और अनहोनी घटना का खतरा भी टल जाता है.

दीया जलाते समय इन बातों का रखें खास ध्यान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वास्तु दोष की वजह से कई अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ता है. जिसमें घर के मंदिर में अचानक आग लगना जिसकी वजह से बड़ी घटना भी घट सकती है. यदि इस घटना पर नजर पड़ जाए तो समझ जाए कि भगवान का आप पर कृपा है. लेकिन इस घटना को कभी भी हल्के में ना लेकर जरूर से किसी ज्योतिष को दिखाएं. साथ ही वास्तु दोष का भी ध्यान रखें.

Vastu Plant: वैवाहिक जीवन में कांटे बन जाते हैं ये पौधे, भूलकर भी बेडरूम में ना दें इन्हें पनाह
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}