trendingNow12364457
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Money Tips: अमीर लोग घर की उत्तर दिशा में रखते हैं ये चीजें, हमेशा बढ़ाती रहती हैं तिजोरी में धन

Money Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर की उत्तर दिशा को बहुत खास माना गया है. यदि इस दिशा में कुछ विशेष चीजें रखी जाएं तो हमेशा के लिए धन की कमी दूर होती है. बल्कि पैसा बढ़ता ही जाता है. 

Money Tips: अमीर लोग घर की उत्तर दिशा में रखते हैं ये चीजें, हमेशा बढ़ाती रहती हैं तिजोरी में धन
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 03, 2024, 07:22 AM IST

Vastu Tips for Money: ढेर सारा पैसा पाना सभी की चाहत होती है ताकि दुनिया की हर सुख-सुविधा पाई जा सके. वास्‍तु शास्‍त्र में ऐसे उपाय बताए गए हैं जो अमीर बनने का सपना पूरा कर सकते हैं. ये जातक जल्‍दी ही धनवान बन जाते हैं. वहीं हम इसे इस तरह भी कह सकते हैं कि अमीर लोग वास्‍तु शास्‍त्र में बताई गई बातों का पालन करते हैं, जिससे उनके घर में हमेशा धन बढ़ता ही रहता है. इसके लिए वे घर की उत्तर दिशा का विशेष इस्‍तेमाल करते हैं. 

यह भी पढ़ें- मनी प्‍लांट चोरी करके लगाना सही या गलत? जानिए वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया सही जवाब

ये चीजें घर में खींच लाएंगी अथाह पैसा 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर दिशा को हमेशा साफ और हल्‍का रखें. इस जगह पर ना तो गंदगी रहने दें, ना ही भारी चीजें रखें. साथ ही इस शुभ दिशा का इस्‍तेमाल मां लक्ष्‍मी और कुबेर को प्रसन्‍न करने के लिए करें. 

- वास्तु के अनुसार, उत्तर दिशा में मनी प्लांट रखना बहुत शुभ फल देता है. इससे आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार आता है और घर में सुख-समृद्धि बढ़ती जाती है. 

- घर की उत्तर दिशा में धन के देवता कुबेर की तस्वीर या प्रतिमा स्थापित करें. ऐसा करने से धन देवता की विशेष कृपा प्राप्त होती है और करियर में उन्नति होती है. व्‍यक्ति तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ता जाता है. 

- घर की उत्तर दिशा में किचन और पूजा घर बनाना बहुत शुभ होता है. उत्तर दिशा में बना किचन घर में अन्न का भंडार हमेशा भरा रखता है. 

यह भी पढ़ें : मेष से मीन तक सभी 12 राशियों का अगस्‍त महीने का मासिक राशिफल पढ़ें

- घर की उत्तर दिशा में तुलसी का पौधा जरूर लगाएं. ऐसा करने से सभी देवी-देवताओं की विशेष तौर पर मां लक्ष्‍मी की कृपा होती है. घर में हमेशा समृद्धि और खुशहाली रहती है. 

- घर की उत्तर दिशा में मोरपंखी पौधा लगाना घर में धन को तेजी से आकर्षित करता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में तिजोरी रखने की सही दिशा भी उत्तर दिशा ही है. जो जातक उत्तर दिशा में तिजोरी या लॉकर रखता है, वह हमेशा धनवान बना रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}