trendingNow12328317
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips: घर के मुख्य दरवाजे पर ये एक चीज लटकाने से दौड़ी आएंगी मां लक्ष्मी, पैसों की तंगी से मिलेगा छुटकारा

Money Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलते हैं. वास्तु शास्त्र में धन लाभ के लिए कुछ उपायों का जिक्र किया गया है, जो आपको धनवान बनाने का काम करते हैं. 

 
vastu tips for main gate
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 09, 2024, 02:52 PM IST

Vastu Tips For Main Gate: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों का जिक्र किया गया है, जो जीवन में आ रही समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. साथ ही, व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि आती है. ऐसा ही एक उपाय है, जो करने में जितना आसान है, उतना ही कारगर भी है. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में आ रही बड़ी से बड़ी समस्या का अंत होता है. बता दें कि आपको ये उपाय घर के मुख्य दरवाजे प र करना है और इस छोटे से उपाय को करते ही व्यक्ति को जल्दी ही पैसों की तंगी से छुटकारा मिलता है. 

Relationship Astro Tips: ग्रहों को मजबूत करने के लिए इन रिश्तों पर दें खास ध्यान, भूलकर न होंने दें इन्हें नाराज
 

शुभ मुहूर्त में करें ये काम 

अगर आपके जीवन में भी पैसों की तंगी बनी हुई है या फिर आप कर्ज से परेशान हैं, तो ये उपाय आपके के लिए बेहद कारगार हो सकता है. इसके लिए आपके अपने घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकानी है. बता दें कि इसे सही दिन, शुभ मुहूर्त और करने से लाभकारी परिणाम मिलते हैं. 

इस दिन लटकाएं नमक की पोटली 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाना बहुत शुभ माना गया है. बता दें कि इसे शुक्रवार या फिर शनिवार के दिन ही लटकाया जा सकता है. बता दें कि इसे शुक्र की होरा (शुक्र का उच्च में होना) में लटकाते हैं, जिससे इसका असर और प्रभाव और ज्यादा होता है. शुक्रवार के दिन नमक की पोटली लटकाने से आपको कई शुभ परिवर्तन देखने को मिलेंगे.  

Grah Gochar 2024: इन 4 राशि वालों पर अचानक से बरसेगा ढेर सारा पैसा, मालामाल करेगा इस ग्रह का गोचर
 

नमक की पोटली लटकाने के लाभ

- वास्तु जानकारों के अनुसार अगर आप सही मुहूर्त और सही दिन घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाते हैं, तो ऐसे में पैसों से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्या दूर होती है. मान्यता है कि पोटली में नमक रखने से व्यक्ति का शुक्र मजबूत होता है. शुक्र के मजबूत होने पर व्यक्ति को भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है और विशेष लाभ मिलता है. 

- इसके साथ ही, ये आसान सा उपाय आपके जीवन से नकारात्मकता को दूर करता है. इस उपाय से घर में सौहर्द आता है और साथ ही, दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां दूर होती हैं. 

- वहीं, ये उपाय आपको घर में मौजूद वास्तु दोषों से भी छुटकारा दिलाता है.    

- घर के मुख्य दरवाजे पर नमक की पोटली लटकाने से जीवन में प्रगति पाने के सभी रास्ते मिलते हैं. इस दौरान आपके अटके हुए काम बनने लगते हैं. साथ ही, व्यक्ति की सेहत पर सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}