trendingNow12366294
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips: अमीरों के घर में लगी होती है ये पेंटिंग्स, लगाते ही चौतरफा बरसने लगता है पैसा

Lucky Seven Horses Painting: हम में से कई लोगों ने गौर किया होगा कि किसी किसी को बैठे बिठाए सब हासिल हो जाता है और वहीं कोई भरसक प्रयास के बाद भी विफल हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी तस्वीर के बारे में बता रहे हैं जो आपको ना केवल सफलता हासिल कराएगी बल्कि अमीर भी बनाएगी.

 
vastu tips for horse painting
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 03, 2024, 02:29 PM IST

7 Horses Painting Direction: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वह अमीर बनें. इसके लिए व्यक्ति अपनी ओर से भरसक प्रयास भी करता है. जिसमें उसे कई बार सफलता हासिल होती है तो कई बार विफल हो जाता है. लेकिन आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार एक ऐसी पेंटिंग के बारे में बता रहे हैं जो लोगों को हर कार्य में सफलता तो हासिल कराएगी ही साथ ही इससे व्यक्ति अमीर भी बन सकता है.

दरअसल आजकल यह हर अमीर घरों में पाए जाने वाली कॉमन पेंटिंग है. जो कि वास्तु शास्त्र के अनुसार बेहद ही शुभ माना गया है. यह कहना गलत नहीं होगा कि यह किसी मेहनती व्यक्ति को सफलता और कामयाबी हासिल करने में बेहद ही मदद करती है. चलिए फिर वास्तु शास्त्र के जरिए इस खास पेंटिंग के बारे में विस्तार में जानें कि इसे घर में किस दिशा में और किस तौर की पेंटिंग लगाना शुभ माना गया है!

Nag Panchami 2024: नागपंचमी पर बन रहे हैं बेहद शुभ योग, इस खास विधि से पूजा करने पर मिलेगी कालसर्प दोष से मुक्ति
 

शुभ होते हैं ये भागते घोड़े

वास्तु शास्त्र के अनुसार एक साथ सात भागते घोड़ों की तस्वीर को घर में लगाना बेहद ही शुभ मानते हैं. यह भागते घोड़े किसी भी व्यक्ति को आर्थिक समस्या दूर करने के अलावा कई फायदे पहुंचा सकती हैं. जिसके बारे में विस्तार में जानेंगे.

भागते घोड़ों की तस्वीर लगाने के फायदे

वास्तु शास्त्र की मानें तो भागते घोड़ों की तस्वीर लगाने से बिजनेस और जॉब दोनों में ही तरक्की देखने को मिलने लगती है. इतना ही नहीं यह व्यक्ति के दुर्भाग्य को सौभाग्य में भी बदल देता है.

Abhimanyu Chakravyu: क्या थी महाभारत में अभिमन्यु और चक्रव्यूह की कहानी जिसका राहुल गांधी ने किया जिक्र
 

भागते घोड़े की पेंटिंग लगाने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र के अनुसार भागते घोड़ों की पेंटिंग को हमेशा घर की दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है. इसके लिए लिविंग रूम सबसे बेहतर ऑप्शन है.

पेंटिंग लेते वक्त बरतें सावधानी

पेंटिंग लेते वक्त इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि यह सभी सात घोड़े सफेद रंग के हो. पेंटिंग में घोड़े का मुख घर की बाहर की ओर नहीं होना चाहिए. इसके साथ ही ये घोड़े आक्रोश में ना हो और एक साथ एक ही दिशा में दौड़ रहे हो.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Read More
{}{}