trendingNow12008302
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips: वास्तु के ये छोटे-छोटे उपाय, आपके जीवन में ला सकते हैं बड़ा बदलाव

Vastu Upay in hindi: अगर कोई इंसान जीवन में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करता है तो उसके जीवन की कई सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं. वास्तु के इन छोटे-छोटे रूल्स को फॉलो करते हैं तो जीवन में पोजिटिव चेंजेस ला सकते हैं. चलिए जानते हैं वास्तु के सरल उपाय.

Vastu Tips: वास्तु के ये छोटे-छोटे उपाय, आपके जीवन में ला सकते हैं बड़ा बदलाव
Stop
Pooja Attri|Updated: Dec 13, 2023, 11:00 AM IST

Vastu tips for positive changes: हिंदू धर्म वास्तु शास्त्र को बेहद महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है. वास्तु शास्त्र में हर चीज को व्यवस्थित करने नियम बताया गया है. अगर कोई इंसान जीवन में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करता है तो उसके जीवन की कई सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं और उसके घर में सदैव सुख-शांति बनी रहती है. ऐसे में अगर आप वास्तु के इन छोटे-छोटे रूल्स को फॉलो करते हैं तो जीवन में पोजिटिव चेंजेस ला सकते हैं और मुश्किलों का सामना आसानी से कर सकते हैं. चलिए जानते हैं वास्तु के सरल उपाय.

दूर होगी आर्थिक तंगी
अगर आप घर में मौजूद तिजोरी को सही दिशा में रखते हैं तो इससे घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपको घर में तिजोरी को हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए. इससे घर में आर्थिक तंगी पैदा नहीं होती है. 

नेगेटिव एनर्जी होगी दूर
अगर आपके घर में हर वक्त लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो समझ लें आपके घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार हो चुका है. ऐसे में आप घर में हफ्ते में एक बार गूगल धूप लगाकर फैलाएं. इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.  

घर से बाहर कर दें ये चीजें
अगर आप वास्तु दोष से बचना चाहते हैं तो अपने घर में कभी भी टूटी-फूटी चीजें, कबाड़ का सामान रुकी हुई घड़ी और सूखे हुए फूल न रखें. इससे घर में नेगेटिव एनर्जी का संचार होता है जिससे परिवार के सदस्यों के कार्यों में रुकावट आती है. इसके साथ ही घर में नल के टपकने से भी वास्तु दोष लगता है. 

घर को ऐसे सजाएं
अगर आप अपने घर के लिए गोलाकार फर्नीचर खरीदते हैं तो इससे आपको शुभफल प्राप्त होते हैं. वहीं अगर आप घर के दक्षिण-पूर्वी कोने में हरियाली वाला चित्र लगाते हैं तो इससे घर में हमेशा बरकत बनी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Read More
{}{}