trendingNow12378815
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

हथेली पर बना त्रिशूल एकाएक खोलता है नसीब, दुनिया पर राज करता है जातक

Trishul in Hand Palmistry in Hindi: हस्‍तरेखा में कुछ चिह्न या निशानों को बेहद शुभ माना गया है. यदि हथेली में ये निशान हों तो जातक दुनिया पर राज करता है. 

हथेली पर बना त्रिशूल एकाएक खोलता है नसीब, दुनिया पर राज करता है जातक
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 11, 2024, 02:14 PM IST

हाथ में त्रिशूल का निशान : ज्‍योतिष शास्‍त्र की तरह हस्‍तरेखा शास्‍त्र से भी व्‍यक्ति का भविष्‍य, उसका स्‍वभाव, करियर, आर्थिक स्थिति आदि जानी जा सकती है. इसके लिए हाथ की रेखाओं का अध्‍ययन किया जाता है. रेखाओं की स्थिति, उन पर बने चिह्न, निशान, उनकी गहराई, रंग, हथेली के पर्वत आदि के आधार पर भविष्‍य की बातें जानी जाती हैं. हस्‍तरेखा शास्‍त्र में कुछ निशान या चिह्नों को बेहद शुभ माना गया है. ऐसा ही निशान है त्रिशूल का निशान. यदि जातक के हाथ में त्रिशूल का निशान हो तो यह किस्‍मत बदलने वाला साबित हो सकता है. हथेली में ये निशान होना बेहद सौभाग्यशाली माना जाता है. 

यह भी पढ़ें : इस हफ्ते सूर्य सा चमकेगा मेष-मिथुन राशि वालों का करियर, ग्रहों के राजा करेंगे चमत्‍कार, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

हथेली में त्रिशूल का चिन्‍ह होने का मतलब 

- यदि हथेली की भाग्य रेखा पर त्रिशूल का चिन्ह बनता है, तो उन जातकों पर महादेव का आशीर्वाद सदैव बना रहता है. इन जातकों पर यदि कोई कष्‍ट भी आए तो भगवान शिव की कृपा से वे उससे उबर जाते हैं. हर चुनौती का सामना कर जाते हैं और जीत कर ही मानते हैं. 

- यदि हथेली में अचानक त्रिशूल का चिह्न नजर आने लगे तो ये मान लें कि आपके जीवन की सारी समस्‍याएं खत्‍म होने वाली हैं. यूं कहें कि जातक का जीवन अचानक ही बदल जाता है. 

- यदि व्‍यक्ति की हथेली में मंगल पर्वत के ऊपरी हिस्से में त्रिशूल का निशान हो तो ऐसा जातक कितना भी गरीब हो अपनी मेहनत और पराक्रम के दम पर अमीर बन ही जाता है. 

यह भी पढ़ें: बिस्‍तर के सामने ही नहीं इन दिशाओं में भी आइना लगाना अशुभ, खत्‍म नहीं होता परेशानियों का दौर

- अगर किसी जातक के मस्तिष्क रेखा पर त्रिशूल का निशान हो तो ऐसा जातक करियर में बहुत ऊंचाई पर जाता है. वह खूब प्रसिद्धि पाता है और अपने सारे सपने पूरे करता है. 

- यदि हथेली के बीचों बीच त्रिशूल बने तो यह जातक को अचानक बड़ा धन लाभ कराता है. उसे खूब धन-दौलत मिलती है. 

- यदि हथेली पर त्रिशूल का निशान ऊपर की ओर यानि की उंगलियों की ओर बने तो ज्‍यादा ताकतवर होता है. वहीं नीचे यानि की कलाई की ओर बनने वाला त्रिशूल थोड़ा कम प्रभावशाली होता है. 

- यदि हाथ की ह्रदय रेखा शनि पर्वत के अंदर त्रिशूल का निशान बना रही हो तो ऐसे लोग काफी किस्मत वाले होते हैं. इन लोगों को काफी कम उम्र में ही बड़ी सफलता मिल जाती है. 

- यदि भाग्य रेखा शनि पर्वत पर पहुंचकर त्रिशूल का निशान बना दे तो यह भी बेहद शुभ होती है. ऐसे जातक अपने करियर में तो ऊंचा मुकाम पाते ही हैं, उन्‍हें कभी धन की कमी भी नहीं होती है. 

- यदि त्रिशूल का निशान शनि पर्वत के ठीक नीचे बन रहा हो तो ऐसे जातक भी बेशुमार पैसा और सफलता पाते हैं लेकिन उन्‍हें 41 साल की उम्र के बाद ही जबरदस्त उन्नति देखने मिलती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}