trendingNow12329322
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Unlucky Ring: शौक के चक्कर में इस राशि के लोग ना पहन लें कछुए वाली रिंग, राजा से रंक बना देगी छोटी-सी गलती

Tortoise Ring Rules : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के लिए कुछ रत्नों के बारे में बताया गया है. जिन्हें पहनने से सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं. वहीं कछुए की अंगूठी को जाने या अंजाने में शौक के चक्कर में नहीं पहन लेना चाहिए, वरना यह व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक परिणाम लेकर आ सकती है.

 
turtle ring
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 10, 2024, 09:23 AM IST

Tortoise Ring Wearing Side Effects:  ज्योतिष शास्त्र का ही एक मुख्य अंग है रत्न शास्त्र. बता दें कि रत्न शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति को ऐसे ही कोई भी रत्न धारण नहीं कर लेना चाहिए. जैसे कि आजकल लोग देखा देखी के चक्कर में शौक से कछुए की बनी अंगूठी को पहनने लगे हैं.

बता दें कि कछुए की अंगूठी हर किसी के लिए शुभ परिणाम लेकर नहीं आती है. इसे किसी ज्योतिष या फिर रत्न शास्त्र की सलाह पर ही धारण करना चाहिए. वरना यह किसी को भी राजा से रंक बनाने में देर नहीं करती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ राशियों के बारे में बताएंगे जिन्हें गलती से भी कछुए वाली रिंग को धारण नहीं करना चाहिए.

Bhavishya Purana: अपनी इन आदतों से लोगों की नजरों में मान-सम्मान पाता है व्यक्ति, यूं कर सकते हैं अपना नाम रोशन
 

जानें कछुए का विशेष महत्व

बता दें कि भगवान विष्णु के कच्छप अवतार का स्वरूप माना गया है, जो कि पानी में रहने वाला एक जीव है. समुद्र मंथन के दौरान निकला था साथ ही मां लक्ष्मी भी प्रकट हुई थीं. यही कारण है कि मां लक्ष्मी की कृपा इन लोगों पर बरसती है जो कछुए की अंगूठी को धारण करते हैं. वहीं जिसका स्वभाव उग्र हो या फिर आर्थिक स्थिति अच्छी ना हो उन्हें भी इसे धारण करने की सलाह दी जाती है. जानें किन राशियों के लिए कछुए की अंगूठी होती है अशुभ.

मेष राशि

मेष राशि के लिए कछुएं की अंगूठी बनते काम को बिगाड़ सकती है. वहीं यह कछुएं की अंगूठी बिना सलाह के पहनने से आर्थिक समस्या को भी इजात कर सकती है.  

कन्या राशि

इस राशि के लोगों को कछुएं की अंगूठी आर्थिक नुकसान का सामना करा सकती है. कछुएं की अंगूठी पहनने से इस राशि के लोगों पर शीत की प्रकृति बढ़ जाती है जिससे कि नुकसान होने की संभावना अधिक हो जाती है.

वृश्चिक राशि

इस राशि के लिए भी कछुएं की अंगूठी अशुभ परिणाम लेकर आती है. इससे बनते काम बिगड़ने लगते हैं. इसे धारण करने से पहले ज्योतिष की सलाह अवश्य लें.

मीन राशि

इस राशि के लिए भी कछुएं की अंगूठी नकारात्मक परिणाम लेकर आती है. इसके धारण से आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

Dhan Kuber: कुबेर देव के नाराज होने पर जीवन घटने लगती हैं ये अशुभ घटनाएं, धीरे-धीरे खाली हो जाती है जेब-तिजोरी
 

जानें कछुएं को किस धातु में धारण करना होता है शुभ

कछुए की अंगूठी को हमेशा चांदी से बनी रिंग में ही धारण करना चाहिए. कछुए का मुख हमेशा व्यक्ति की तरफ होना चाहिए. जिससे कि धन आपकी तरफ आकर्षित होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}