Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj ka Rashifal 25 june 2024: संकष्‍टी चतुर्थी पर वृष-तुला राशि वालों को मिलेगा बप्‍पा का आशीर्वाद, पढ़ें राशिफल

15 जून का राशिफल 2024 : दैनिक राशिफल के अनुसार आज वृषभ और तुला राशि वालों की मेहनत रंग लाएगी. वहीं मीन राशि वालों को पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं. जानें अपना राशिफल.  

Aaj ka Rashifal 25 june 2024: संकष्‍टी चतुर्थी पर वृष-तुला राशि वालों को मिलेगा बप्‍पा का आशीर्वाद, पढ़ें राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 25, 2024, 04:57 AM IST

Today's Horoscope 25 June 2024 : मंगलवार 25 जून 2024 को चंद्रमा मकर राशि में रहेंगे. श्रवण नक्षत्र और वैधृति योग है. आज कृष्‍णपिंगला संकष्टी गणेश चतुर्थी है. जानें किन राशि के लोगों को बप्पा का आशीर्वाद मिलने से करियर में सफलता मिलेगी. साथ ही विवादों से राहत मिलेगी. सभी 12 राशियों का आज का राशिफल.

मेष - वरिष्ठ अधिकारियों संग विवाद करने से बचना है, नहीं तो कार्यक्षेत्र में नुकसान उठाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को कम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है, आशा है कि आपके अटके हुए काम बनेंगे. कुछ नए लोगों से मिलना जुलना होगा, राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा. आपके निर्णय पर घर के लोग नाराजगी जाहिर करके आपसे दूरी बनाते हुए नजर आ सकते हैं. मौसमी बीमारी डॉक्टर के पास जाने के लिए मजबूर कर सकती है, इसलिए स्वास्थ्य को लेकर पहले से सचेत रहें.

वृष-  इस राशि के लोग बेहतर ऑफर मिलते ही झट से स्थान परिवर्तन का विचार बना सकते हैं. नए व्यापार की शुरुआत में देरी हो सकती है, जोखिम उठाने से बचना है. दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा, इसलिए उनकी छोटी-मोटी बातों को तूल देने की बजाए इग्नोर करना चाहिए. मन कुछ उलझनों से भरा रहेगा इसलिए काम और परिवार के बीच संतुलन बैठा पाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है. स्वास्थ्य की स्थिति संतोषजनक रहेगी, आज के दिन घूमना फिरना खाना पीना यह सब बिना किसी चिंता के कर सकेंगे.

मिथुन - दिन अत्यधिक बिजी रहेगा, हो सकता है मिथुन राशि के लोगों को घर भी देर से जाने को मिले. आज के दिन की ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापार में किसी तरह का बदलाव करना उचित नहीं होगा, इस से  बचने की कोशिश करनी चाहिए. पार्टनर आपसे किसी तरह का सच छिपा रहे थे, जिसका आज आपको पता लग सकता है. माता जी की सेहत चिंता का विषय बन सकता है, आगे बढ़कर उनकी केयर करें. गैस्टिक की समस्या हो सकती है, उपचार के तौर पर वॉक करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

कर्क- जो लोग फाइनेंसिंग की जॉब करते हैं, आज उन्हें एक साथ कई फाइनेंस करने पड़ सकते हैं इसलिए सावधानी के साथ काम करें. कोई पुराना विवाद उभर कर व्यापारी वर्ग के सामने आ सकता है, जिस कारण समस्या में फंस सकते हैं. युवा वर्ग एक ऐसे कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे जहां आपको सम्मान और प्यार मिलेगा. पारिवारिक दृष्टि से दिन अच्छा है, पारिवारिक सदस्यों के साथ एन्जॉय करने का मौका मिलेगा. यात्रा के दौरान स्वास्थ्य खराब हो सकता है, कोशिश करें इस बीच कुछ भी खानपान करने से बचें.

सिंह - आज का दिन सिंह राशि के लोगों के लिए शुभ है, किसी बड़ी समस्या से राहत मिलेगी और मतभेद दूर होंगे. व्यापारी वर्ग को लेनदेन के मामले में किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा करने से बचना है. नए काम में परिवार और लव पार्टनर का सहयोग मिलेगा. निवेश के तौर पर जमीन खरीदारी करने का विचार बना सकते हैं, टोकन मनी देने से पहले राहुकाल जरूर विचार ले. लापरवाही के चलते छोटी समस्या को भी बड़ी समस्या बना सकते हैं, सेहत के साथ कोई भी खिलवाड़ करने से बचें.

कन्या- इस राशि के लोगों पर नए बॉस की हुकूमत चल सकती है,  क्योंकि बॉस या आपका स्थान परिवर्तन हो सकता है. ग्रहों के संयोग से व्यापारी वर्ग किसी बड़ी पार्टनरशिप के हिस्सेदार बन सकते हैं. युवा वर्ग जीवन शैली में बड़ा परिवर्तन लाएंगे, सोने जागने और खान-पान सहित अन्य बहुत सी बातों में बदलाव करेंगे. जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ नरम हो सकता है, जिसे लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. सेहत आज के दिन ठीक-ठाक रहने वाली है.

तुला - तुला राशि के जो लोग कार्यों को लेकर प्लानिंग कर रहे हैं, उन्हें बड़ी सफलता मिलेगी. रिपेयरिंग सर्विस देने वाले लोगों का दिन कुछ कठिन हो सकता है, क्योंकि  छोटे से काम पर भी समय अधिक खर्च होगा. युवा वर्ग नया वाहन खरीदने के प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं. घर में मांगलिक कार्यक्रम या किसी तीर्थ स्थल जाने की रूपरेखा तैयार हो सकती है. चिकनाई युक्त भोजन करने से सेहत पर नकारात्मक असर पड़ सकता है, जिनका कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है उन्हें खास ध्यान खना है.

वृश्चिक - आज का दिन आपके लिए राहत लेकर आएगा, लगातार चल रहे हैं बिजी शेड्यूल से ब्रेक मिलेगा. व्यापारी वर्ग का वर्चस्व कायम रहेगा, तो वहीं आपकी कामयाबी से आस पास के कुछ लोग शत्रु भी बन सकते हैं. लव रिलेशन को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं, ऐसा लगेगा आपके लाख प्रयास के बाद भी पार्टनर आपसे दूर हो रहें है. संतान के करियर संबंधी मामलों को लेकर भाग दौड़ करनी पड़ सकती है, आज के दिन काफी व्यस्त रहने वाले है. दिन चिंता से भरा रहेगा जिस कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

धनु - व्यक्तिगत समस्याओं के कारण काम में मन कम लगेगा, हो सकता है आप छुट्टी लेकर घर आ जाएं. कारोबार से जुड़ी बातें पिता या बड़े भाई के साथ शेयर करें, उनके द्वारा दिए गए सुझाव  आपके लिए लाभदायक साबित होंगे. युवा वर्ग वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि वाहन खराब होने की आशंका है. जीवनसाथी संग यदि कुछ तीखी बाते होती है, तो उसे दिल पर न लें. हृदय रोगी खुद को तनावपूर्ण बातों से दूर रखें, हृदय पर लोड पड़ने से सेहत बिगड़ सकती है.

मकर - मकर राशि के लोगों को नए प्रोजेक्ट में शामिल किया जा सकता है, मेहनत बढ़ेगी तो लाभ भी मिलेगा. व्यापारी वर्ग ने यदि वित्तीय सहायता के लिए किसी से बोल रखा था, तो आपकी इच्छा पूरी होने की संभावना बन रही है. दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी करना युवा वर्ग के लिए भारी पड़ सकता है, सलाह माने और आज के दिन एकांत में ही समय व्यतीत करें. अभिभावक संतान विवाह को लेकर काफी चिंतित रहेंगे. सेहत में धूप में जाते है तो चश्मा जरूर पहने, क्योंकि आंखों में जलन , दर्द होने की आशंका है.

कुंभ - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन सामान्य ही रहने वाला है. जीवनसाथी और संतान का सहयोग मिलने से वर्कलोड तो कम होगा , यह मुनाफे की दृष्टि से भी फायदेमंद है. युवा वर्ग विवादित मामलों से दूर रहें अन्यथा कानूनी शिकंजे का सामना करना पड़ सकता है. आज के दिन आपको माता पिता की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है. सेहत में एलर्जी होने की आशंका है, स्किन प्रोडक्ट और खाने पीने की चीजों का सेवन करते समय एहतियात  जरूर बरतें.

मीन -  मीन राशि के लोगों का वर्क एक्सपीरियंस देखते हुए, आपको किसी बड़े पद की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है, आर्थिक स्रोत के नए दरवाजे खुलेंगे . युवा वर्ग  लव रिलेशन के मामले में सिर्फ दिल की सुने, बाहरी व्यक्ति की बाते रिश्ते में दूरी बढ़ा सकती है. मेहमानों की आवभगत के  लिए तैयार रहे क्योंकि अचानक से अतिथि आगमन हो सकता है. ओवरइटिंग की समस्या से बचना है, पसंदीदा भोजन होने के बाद भी रात का भोजन हल्का रखना है.

{}{}