Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

वर्कप्‍लेस पर ईगो देगा बड़ा नुकसान, वृष-मिथुन वाले रहें सतर्क, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 29 June 2024: ज्‍योतिष के अनुसार 29 जून 2024 शनिवार का दिन मेष, वृषभ और मिथुन राशि वालों के लिए संभलकर रहने का है. 

वर्कप्‍लेस पर ईगो देगा बड़ा नुकसान, वृष-मिथुन वाले रहें सतर्क, पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 29, 2024, 05:51 AM IST

Horoscope Today 29 June 2024, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार 29 जून तिथि अष्टमी है. चंद्रमा कल की तरह आज भी मीन राशि में ही रहेंगे. आज उत्तराभाद्रपद और शोभन योग है. जाने सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष - ऑफिशियल कार्यों को किनारे करते हुए मेष राशि के लोग सैर सपाटा के लिए निकल सकते हैं. गलत रास्ते का चयन व्यापारी वर्ग को कानूनी मामलों में फंसा सकता है, जो भी कार्य करें उनमें सरकारी नियमों का समावेश हो, इस बात का ध्यान रखें. युवा वर्ग को सहयोगात्मक भाव विकसित करना चाहिए, क्योंकि कठिन कार्यों को पूरा करने के लिए सहयोग और सुझाव की जरूरत पड़ सकती है. माता जी की सेहत  को लेकर लापरवाही दिखाना भारी पड़ सकता है, इसलिए अपने साथ उन्हें स्वयं भी सेहत से जुड़े टिप्स फॉलो करने की सलाह दे. आर्थराइटिस से पीड़ित रोगियों को नियमित दवा व फिजियोथेरेपी का सहारा लेना चाहिए.

 

वृष-  कार्यस्थल के लोगों के संग अहंकार का टकराव हो सकता है, एक दूसरे से खुद को बेहतर साबित करने की होड़ में सभी लोग लगे रहेंगे. व्यापारी वर्ग मानसिक रूप से मजबूत रहकर नकारात्मक विचारों से खुद को बचाने की कोशिश करें, इस समय सोच ही हालातों पर विजय दिलाने में मदद करेगी. युवा वर्ग को अच्छे प्रपोजल मिलने की संभावना है, फिर भी लाभ देखकर तत्काल जवाब देने से बचना होगा. पिता  और भाई के साथ महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने का मौका मिल सकता है. सेहत में पित्त की समस्या बढ़ेगी,  इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही डाइट में शामिल करें.

 

मिथुन - अधिकारियों की तीखी बोली मिथुन राशि के लोगों के मूड को खराब कर सकती है, कार्यस्थल पर इन बातों को लेकर मन छोटा न करें. आज के दिन किसी बड़े निवेश से बचना है, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग को नए दोस्तों के साथ निजी बातें शेयर करने से बचना है. माता समान चाची या मौसी से संबंध अच्छे रखने हैं, इन सभी लोगों के संपर्क में रहे, बातचीत करके हालचाल लेते रहे. सेहत में गैस्ट्रिक की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए खाने के बाद लेटने बैठने के बजाय वॉक करें.

 

कर्क-  आज के दिन इस राशि के लोगों को मल्टीपल कार्य करने पड़ सकते हैं, इसलिए शारीरिक और मानसिक रूप से काम करने के लिए तैयार रहें. कारोबार में कुछ नए स्टॉक शामिल करने का विचार बना सकते हैं, बहुत बड़ी मात्रा में माल खरीदने से बचें. विद्यार्थी वर्ग और खासतौर वह लोग जो कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें लर्निंग और रिवीजन का काम तेजी से शुरू कर देना चाहिए. संतान के करियर को लेकर चिंतित दिखेंगे, इस विषय में कई लोगों से बात करते हुए भी नजर आएंगे. सेहत में कान में पानी या कीड़ा जाने के कारण समस्या हो सकती है, इस बात का ध्यान रखें.

 

सिंह - पदोन्नति होने के आसार लग रहे हैं, कार्यों को तेजी से करें साथ ही अपने कार्यों की जानकारी भी बॉस को  देते रहे. व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, कल तक जिन कार्यों को लेकर परेशान थे, उनके पूरे होने के संकेत मिलेंगे. विवाह की बात बढ़ाने से पहले युवा वर्ग को पार्टनर के विचार भी जान लेने चाहिए, इसके बाद ही बात आगे बढ़ानी चाहिए. जीवनसाथी  को भी करियर के क्षेत्र से जुड़ी शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है, उन्हें आगे भी आपके सपोर्ट की जरूरत पड़ेगी. सेहत  की बात करें तो यूरिन इंफेक्शन की समस्या हो सकती है, पानी की शुद्धता का ध्यान रखें और साफ सुथरे टॉयलेट का ही इस्तेमाल करें.

 

कन्या- हर किसी से मन की बात कहना कन्या राशि के लोगों को भारी पड़ सकता है, क्योंकि जिन लोगों से आपने बात कही है,  वह बात को इधर-उधर कर सकते हैं. बड़ी बिजनेस डील को लेकर जल्दबाजी दिखाने से बचना है, अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद  ही आगे बढ़े. प्रेमियों के लिए आज का दिन यादगार हो सकता है, पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करने का मौका मिलेगा. घर के बड़े बुजुर्गों को उनके पसंदीदा कार्यो में बिजी रखने की कोशिश करनी होगी. दिन का कुछ समय वर्कआउट को भी देना जरूरी है, फिजिकली एक्टिव और फिट रहने की कोशिश करनी होगी.

 

तुला- गलती पर कार्यस्थल की ओर से  बड़ी कार्यवाही की जा सकती है, इसलिए इस राशि के लोग कार्यों को रीचेक जरूर करें. व्यापारी वर्ग को लोगों की कूटनीति को समझने का प्रयास करना है, क्योंकि वह आपके खिलाफ कोई षडयंत्र रच सकते हैं. युवा वर्ग के लिए सूर्य अर्घ्य देना लाभदायक रहेगा, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. किसी रिश्तेदार के यहां से निमंत्रण प्राप्त हो सकता है, जिसमें आपकी उपस्थिति भी जरूरी होगी. किसी से बहस होने के बाद तनाव हो सकता है, जिस कारण सिर में दर्द और नींद गायब होने जैसी स्थिति बन सकती है.

 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को पूर्ण समर्थन प्राप्त होगा, यदि कार्यस्थल पर किसी तरह का बदलाव चाह रहे थे तो वह कर सकेंगे. बिजनेस पार्टनर के साथ कारोबार विस्तार को लेकर चर्चा  हो सकती हैं, इससे जुड़ी कुछ योजनाएं बनाते हुए भी नजर आएंगे. नए दोस्तों की संगत युवा वर्ग को बदलाव के लिए प्रेरित करेगी, आप भी पर्सनैलिटी डेवलपमेंट पर फोकस करेंगे. बड़े भाई बहन के साथ विचारों को शेयर करेंगे, जिससे आपके संबंध मजबूत होंगे. पैरों से जुड़ी एक्सरसाइज करें क्योंकि गठिया के कारण दर्द बढ़ सकता है.

 

धनु - इस राशि के लोग कार्यों की सूची लिखित रूप से तैयार कर लें, जिससे जरूरी काम रहने न पाएं. कर्मचारियों के कार्यों को लेकर व्यापारी वर्ग तीखी टीका टिप्पणी कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग  के लिए दिन शुभ है, यदि कोई एंट्रेंस एग्जाम दिया था, तो दाखिला मिल सकता है. धन खर्च के योग प्रबल है,  जीवनसाथी के खास दिन को सेलिब्रेट करने की योजना बना सकते हैं. स्वास्थ्य समस्या में सुधार होगा, दोबारा जांच कराने पर समस्या जड़ से खत्म होने की जानकारी मिल सकती है.

 

मकर - कार्यों की यदि निंदा होती है तो उसे जानकर सुधार लाने का प्रयास करें, कोशिश करें कि गलतियां पुनः न दोहराई जाए. व्यापारी वर्ग को बिना जोखिम के लाभ नहीं मिलने वाला है, इसलिए कारोबार में रिस्क तो लेना ही पड़ेगा. ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग को उन कार्यों के लिए प्रेरित कर सकती है, जिन्हें करने के लिए घर की तरफ से सख्त मनाई है.  घर में छोटे सदस्यों की समस्या को भी गंभीरता से लेना है, कोशिश करें उन्हें दोबारा उस दौर से न गुजरना पड़े. सेहत में नींद अधिक आना, सिर भारी रहना जैसी समस्या हो सकती है, बेहतर होगा कि आज काम की जगह आराम करें.

 

कुंभ - कुंभ राशि के वरिष्ठ अधिकारियों के लिए दिन कठिन हो सकता है,  अधिकारों को प्रयोग करते हुए अधीनस्थों को थोड़ा टाइट रखें. व्यापारी वर्ग सामाजिक छवि को ध्यान में रखते हुए ही कार्य करें, ऐसा कोई कार्य न करें जिससे इज्जत पर आंच आए. युवा वर्ग की व्यवहारिक सोच उन्हें चुनौतियों से निपटने में मदद करेगी, परिस्थिति चाहे जैसी भी हो सोच पॉजिटिव ही रखिए. अभिभावक संतान के साथ समय बिताने का प्रयास करें, उनके साथ समय बिताने  से आप उन्हें बेहतर समझ पाएंगे. बारिश में नहाने से बचना होगा, क्योंकि स्किन इंफेक्शन होने की आशंका है.

 

मीन -  इस राशि के लोगों को काम में मनचाहे नतीजे न मिलने से उदासी हो सकती है. इंपोर्ट एक्सपोर्ट का काम करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. युवा वर्ग इस समय किसी भी तरह की उधारी न करें, अन्यथा तनाव हो सकता है. पैसों या पैतृक संपत्ति को लेकर पिताजी के साथ जरूरी बातचीत हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर शाम के समय  घर पर भजन कीर्तन का भी प्लान बन सकता है. सेहत की बात करे तो सर्वाइकल और कंधों का दर्द बढ़ने से परेशान हो सकते हैं.

{}{}