trendingNow12386553
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या झेल रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास, पढ़ें 17 अगस्‍त का राशिफल

Rashifal Aaj Ka : आज सावन महीने के आखिरी प्रदोष व्रत पर शनि प्रदोष का संयोग बना है. शनि की साढ़े साती और ढैय्या झेल रहे राशियों के जातक शिव जी के साथ शनि देव की पूजा करें. पढ़ें सभी राशियों का राशिफल. 

शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या झेल रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास, पढ़ें 17 अगस्‍त का राशिफल
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 17, 2024, 06:03 AM IST

Horoscope in Hindi 17 August 2024 : 17 अगस्त शनिवार के दिन चंद्रमा कल की तरह आज भी पूरा  दिन धनु राशि में रहेंगे, साथ ही पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और प्रीति योग है. जिन लोगों की भी साढ़े साती और ढैय्या चल रही है वह आज के दिन भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करने के बाद शनिदेव का पूजन भी अवश्य करें क्योंकि आज शनिप्रदोष व्रत है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

यह भी पढ़ें: शनि-सूर्य की क्रूर दृष्टि बना रही समसप्‍तक योग, लुट-पिट जाएंगे ये 5 राशि वाले लोग, 17 सितंबर तक रहेंगे बेहाल

मेष दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को प्रभावशाली लोगों का सानिध्य और मार्गदर्शन मिलेगा, जिनके माध्यम से आप बहुत कुछ नया भी सीख सकेंगे. आर्थिक गतिविधियां धीमे होने से  व्यापारी वर्ग कुछ चिंतित नजर आ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित रहेगा, परीक्षा में भी अच्छा स्कोर करेंगे. माता-पिता की सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं, चिंता किसी समस्या का हल नहीं है. कब्जियत की समस्या बढ़ सकती है, फाइबर युक्त आहार और हरी सब्जियों का सेवन ज्यादा करने से समस्या पूरी तरह से दूर हो सकेगी.

वृष दैनिक राशिफल- वृष राशि के लोग पद का रौब न दिखाएं, अन्यथा जो लोग आपके इज्जत करते थे, वही आपको तीखा जवाब भी दे सकते हैं. उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से रुके हुए कार्य को गति मिलेगी, पैसों को नए स्टॉक की खरीद में खर्च भी कर सकते हैं.  पार्टनर के जरूरी कार्य के लिए भाग दौड़ करनी पड़ सकती है, आप भी बिना किसी शिकंद के उनकी पूरी सहायता करेंगे. महिलाएं काम के साथ व्यक्तिगत जीवन पर भी ध्यान दें, फिटनेस के मामले में ध्यान देने की जरूरत है. सेहत आज के दिन ठीक ठाक रहने वाली है.

मिथुन दैनिक राशिफल- ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के लोगों के मनोबल में कमी आ सकती है, इसे ऊंचा उठाने के लिए मोटिवेशनल स्पीच सुने. ऐसे व्यापारी जो कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड काम करते हैं, उन्हें सरकारी कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है. युवा वर्ग नेट बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड का प्रयोग बहुत सोच समझकर करें, लिमिट से ज्यादा खर्च होने की आशंका है. जीवनसाथी को आगे बढ़ाने के लिए और पसंदीदा कार्यों को करने के लिए मोटिवेट कर सकते हैं. महिलाएं रूप रंग को संवारने के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट ले सकती हैं, स्किन केयर पर फोकस रहेगा.

यह भी पढ़ें: सिंह संक्रांति से किन 5 राशि वालों के करियर में चार चांद लगाएंगे सूर्य देव, देंगे बंपर सक्‍सेस

कर्क दैनिक राशिफल - कर्क राशि के लोगों को नौकरी में प्रशंसा प्राप्त होने की संभावना है, ऐसे ही मन लगाकर काम करते रहे. व्यापारिक वर्ग नियम और शर्तों को ध्यान में रखकर कार्य करें, मिलावटी और गैर कानूनी कार्यों को करने से बचें. युवा वर्ग को कार्य में उपलब्धि हासिल होगी, साथी और भाई बहनों आपको अपना रोल मॉडल मान सकते हैं. लोग आपके बारे में क्या कहते हैं और क्या सोचते हैं, इन बातों को लेकर काफी तनाव में आ सकते हैं. ठंडा गरम की स्थिति से बचने की कोशिश करनी है, क्योंकि इन छोटी-छोटी चीजों के कारण सेहत नरम हो सकती है.

सिंह दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों के स्वभाव में अहंकार छलक सकता है, इसे जल्दी ही दूर करें अन्यथा लोगों के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है,  जिसे पूरा करने के लिए आपको काफी सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, वह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर याद करने का कार्य करें. पड़ोसी या रिश्तेदारों से नोकझोंक होने की आशंका है, विवादित स्थिति से खुद को दूर रखने का प्रयास करें. सेहत में यदि ऊर्जा में कमी महसूस करते हैं, तो सूर्य नमस्कार से दिन की शुरुआत करें.

कन्या दैनिक राशिफल- कन्या राशि  के लोग ऊर्जा को क्रोध में खर्च न करें, इसका प्रयोग सही कार्यों में करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हैं, कारोबार में मुनाफे से ज्यादा नुकसान होने की आशंका है, थोड़ी सी सावधानी बरतेंगे तो बड़े नुकसान से बचा जा सकता है. सेहत नरम होने के कारण विद्यार्थी वर्ग को अवकाश लेना पड़ सकता है, यदि किसी कंपटीशन में पार्टिसिपेट किया था, तो भी बैक आउट करना पड़ सकता है. किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय में जीवनसाथी का पूरा सपोर्ट मिलेगा, उनका साथ आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा. सेहत अच्छी रहेगी लेकिन किसी भी तरह की लापरवाही करने से बचना है.

यह भी पढ़ें: महिला नागा साधु बनना बेहद मुश्किल, जीते जी करने पड़ते हैं ऐसे भयानक काम!

तुला दैनिक राशिफल- इस राशि के मार्केटिंग लाइन से जुड़े लोगों के संपर्क सूत्र में वृद्धि होगी, जिसका सीधा सकारात्मक असर आपके कार्यों पर पड़ेगा. ऐसे व्यापारी जो मैन्युफैक्चरिंग का काम करते हैं, वह प्रोडक्ट क्वालिटी को और अधिक बेहतर बनाने में ध्यान दें. दूसरों के कारण पार्टनर और आपके बीच के विवाद और बढ़ सकते हैं. त्योहार के कारण खर्चों की अधिकता बनी रहने वाली है, थोड़ा हाथ समेटकर चलने का प्रयास करें. सांस लेने में तकलीफ, उलझन होना जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

वृश्चिक दैनिक राशिफल- वृश्चिक राशि के लोगों का मन कार्यस्थल और नौकरी को लेकर परेशान रहेगा, मन में इसे त्यागने के विचार आएंगे. सरकारी कार्यों को लेकर यदि कोई भाग दौड़ चल रही थी,  तो वह आज के दिन भी जारी रहने वाली है. युवा वर्ग पैसों और समय का सदुपयोग करें, आज के दिन व्यर्थ के कामों में दोनों ही खर्च होने की आशंका है. घर पर किसी ऐसे व्यक्ति का आगमन हो सकता है, जिनकी बातों से घर का माहौल प्रभावित होता  हो सकता है. अत्यधिक चिंता के कारण सिर दर्द हो सकता है, ऐसा सिर्फ तनाव के कारण है इसलिए कुछ देर की नींद के बाद आराम भी मिल जाएगा.

धनु दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों के ऑफिस में स्थिति अनुकूल रहेगी, आप भी काम पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग आज बाकी सारे कार्य को पीछे रखते हुए सिर्फ और सिर्फ कारोबार के प्रचार प्रसार से जुड़ी योजनाओं पर काम करेंगे. बिना वजह दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें, अन्यथा लोगों का गुस्सा आप पर फूट पड़ सकता है. महिलाएं अपनी सेहत से जुड़ी बातों को नजरअंदाज न करें, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए किसी महिला चिकित्सक से परामर्श लेने की आवश्यकता पड़ सकती है. सेहत के मामले में सतर्कता बरतनी है.

मकर दैनिक राशिफल - मकर राशि के लोगों को बॉस की डांट खानी पड़ सकती है, अच्छा होगा कि आप उनसे सीमित बातचीत ही रखें. व्यापारी वर्ग को कारोबार से जुड़ी फायदेमंद जानकारी मिलने की संभावना है, जो आपको काफी मुनाफा कराने वाली है. ऐसे युवा जो टीचिंग करते हैं, आज उनके कानों में प्रशंसा की गूंज सुनाई देगी क्योंकि अभिभावक आपकी जमकर तारीफ करेंगे. संतान की सेहत का ध्यान रखें, यदि उसे सर्दी खांसी भी है तो डॉक्टर से परामर्श जरूर ले. वायरल बीमारी के चपेट में आने की आशंका है, बचाव के तौर पर ठंडी और बाहर की चीजों का सेवन बिलकुल न करें और बाहर मास्क लगाकर ही जाएं.

कुंभ दैनिक राशिफल- इस राशि के लोगों को नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है, यानी की आपको बकायदे टीम लीडर के रूप में नियुक्त किया जा सकता है. कारोबार की स्थिति अच्छी रहेगी, अपेक्षित मुनाफा कमाने में सफल होंगे. युवा वर्ग को यदि कोई भी नया काम और जिम्मेदारी प्राप्त हो रही है, तो उसे स्वीकार करके आगे बढ़ने का प्रयास करें. यदि किसी विशेष कार्य के लिए जा रहे हैं, तो पितरों को प्रणाम और घर के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद लेने के बाद ही जाए. सेहत को ध्यान में रखते हुए लंबे समय तक खाली पेट नहीं रहना है, हल्का-फुल्का कुछ न कुछ खाते रहें.

मीन दैनिक राशिफल-  कार्यप्रणाली को व्यवस्थित बनाए रखने के लिए मीन राशि के सीनियर पद पर कार्यरत लोगों को अधीनस्थों के साथ थोड़ा सख्ती पूर्ण व्यवहार करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग के लिए पूरा दिन व्यस्तता बनी रहने वाली है, क्योंकि आज लगातार ग्राहकों की आवाजाही लगी रह सकती है. युवा वर्ग बिगड़ी आदतों में सुधार लाने का प्रयास करें अन्यथा बाहरी लोग आपको इसके लिए टोक सकते हैं. ऐसे दंपत्ति जिन्होंने अलग होने का फैसला ले लिया था, वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हुए रिश्ते को एक और मौका देंगे. किन्हीं कारणों से सेहत को लेकर को जो दिनचर्या बनाई थी, उसका क्रम टूट सकता है.

Read More
{}{}