trendingNow12373479
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

आज बना शनि के अंक 8 का दुर्लभतम संयोग 888, ये एंजल नंबर बनाएगा 3 राशि वालों को बादशाह!

Shani Dev Number : आज 8 अगस्‍त 2024 को 888 का अद्भुत संयोग बना है. यह तारीख एक एंजल नंबर है. वहीं ज्‍योतिष में 8 को शनि का नंबर माना गया है. यह संयोग 3 राशि वालों के लिए बहुत खास है. 

आज बना शनि के अंक 8 का दुर्लभतम संयोग 888, ये एंजल नंबर बनाएगा 3 राशि वालों को बादशाह!
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 08, 2024, 06:52 AM IST

888 Angel Number Meaning in Hindi: आज 8 अगस्त 2024, गुरुवार का दिन बहुत खास है. आज 8 तारीख है, 8 वां महीना अगस्‍त है और साल 2024 का टोटल नंबर भी 8 है. इस तरह आज की तारीख 888 का संयोग बना रही है. 888 को बहुत पॉवरफुल एंजल नंबर माना गया है, जो मन की इच्‍छा पूरी करने वाला होता है. आज बन रहा 888 का संयोग भी कई लोगों की मनोकामना पूरी कर सकता है. 

यह भी पढ़ें : साल का दूसरा सूर्य ग्रहण खोलेगा 4 राशि वालों की किस्‍मत के ताले, अचानक होगा बड़ा फायदा

शनि का अंक 8 
 
ज्‍योतिष में जिस तरह हर राशि के स्‍वामी ग्रह होते हैं, वैसे ही अंक शास्‍त्र में हर अंक या मूलांक के स्‍वामी ग्रह होते हैं. अंक 8 के स्‍वामी शनि हैं. चूंकि शनि देव को सबसे ताकतवर ग्रह माना गया है इसलिए जिस व्‍यक्ति का मूलांक 8 हो या शनि की राशि हो उन लोगों के जीवन में बड़ा मुकाम हासिल करने के योग बनते हैं. जन्‍म से ही शनि का प्रभाव होने के कारण ये जातक अपार सफलता व धन पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Rashi Swami : मेष से मीन वाले लोगों के राशि स्‍वामी, जो तरक्‍की पर डालते हैं सीधा प्रभाव

3 राशियों की चमकेगी किस्‍मत 

888 का दुर्लभ संयोग 3 राशि वालों के लिए विशेष शुभ रहने वाला है. ये राशियां तुला, मकर और कुंभ. शनि तुला राशि में उच्‍च के होते हैं और मकर व कुंभ राशि के स्‍वामी शनि हैं. लिहाजा इन तीनों राशि वाले लोगों को शनि की कृपा से बड़ा लाभ होगा. जीवन में धन और सफलता मिलेगी. चूंकि अभी मकर व कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है, लिहाजा वे आज शनि देव को प्रसन्‍न करने के लिए कुछ उपाय कर लें. शनि से संबंधित चीजें जैसे काली तिल, काला कपड़ा, काले जूते-चप्‍पल, काली उड़द, छाता आदि का दान करें. शाम को पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं. 

लॉयन गेट पोर्टल क्‍या है? 

हर साल अगस्त महीने में पृथ्वी, सिरीयस और ओरियन तारामंडल एक ही सीध में आते हैं. यह अहम ज्योतिषीय घटना है जिसे लायन गेट पोर्टल कहते हैं. यह खगोलीय घटना एक पॉवरफुल एनर्जी का पोर्टल बनाता है, जिसके स्वामी सूर्य माने गए हैं. आज लायन गेट पोर्टल 888 बन रहा है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}