Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Lucky Zodiac: 18 साल बाद 'गुरु की राशि' में हुआ इन ग्रहों की 'महामिलन', इन राशि वालों को होगा आक्समिक लाभ

Surya Gochar Impact: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 18 सालों बाद मीन राशि में सूर्य और राहु की युति बनी है, जो कि कुछ राशि वालों के लिए शुभ और अशुभ साबित होती है. बता दें कि 14 मार्च को सूर्य ने मीन राशि में प्रवेश किया है. इस दौरान कुछ राशि वालों को आकस्मिक लाभ होगा.  

 
surya rahu yuti 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Mar 18, 2024, 09:34 AM IST

Surya Gochar In Meen: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन कर सभी 12 राशियों को प्रभावित करते हैं. बता दें कि सूर्य 14 मार्च को मीन राशि में प्रवेश कर चुके हैं. जहां राहु पहले से ही विराजमान हैं. और सूर्य के साथ राहु की युति कई राशियों को प्रभावित करेगी. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और राहु की युति बहुत फलदायी माना जा रहा है. 

गुरु की राशि में सूर्य और राहु की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है, जिसका सीधा प्रभाव कुछ राशियों के जीवन पर सकारात्मक रूप और नकारात्मक रूप दोनों में देखा जा सकता है. जानें कौन-कौन सी राशियों को इस दौरान विशेष रूप से लाभ होगा. 
 
वृषभ राशि

सूर्य के इस गोचर से इस राशि को अत्यंत सफलता प्राप्त होगी. इस दौरान लंबे समय से रुके पैसे वापस मिलने की भी संभावना है. सोसायटी में इस राशि के लोगों की प्रतिष्ठा बढ़ेगी. जॉब करने वालो को प्रमोशनमिलने के चांसेंस है. वहीं यह समय स्थान बदलने के लिए काफी उचित है. नए दंपत्तियों को संतान प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं.

मिथुन राशि

यह समय तनाव से दूर रहेगा. इस अवधि में विपरीत परिस्थितियों से भी छुटकारा मिल सकता है. यदि कोई परेशानी लंबे समय से चली आ रही है तो वह भी दूर हो जाएगी. जो लोग विदेशी नागरिकता हासिल करना चाहते हैं उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी.

तुला राशि

इन लोगों के लिए यह समय आनंददायक साबित होगा. यह समय सुख से भरा होगा. यदि किसी चीज के लिए कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो उसमें सफलता अवश्य मिलेगी. जो भी आपके विरोधी होंगे वह अब साथ में खड़े होंगे. वहीं यह समय किसी को भी कर्जा देने के लिए उचीत नहीं है, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. विदेश यात्रा पर भी जाने का योग बन रहा है.

Rangbhari Ekadashi 2024: रंगभरी एकादशी पर जरूर कर लें ये काम, हर मनोकामना हो पूरी होने के बनेंगे योग
 

वृश्चिक राशि

इस राशि के छात्रों को पढ़ाई या फिर कॉम्पिटशन में सफलता हासिल होगी. इसलिए इस समय पढ़ाई पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें. हो सके तो इस दौरान बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. संतान को इस समय परिजनों से काफी खुशियों मिलेगी.

मकर राशि

यह गोचर इस राशि के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा. इसलिए इस समय जो भी कार्य करने का सोचेंगे उसमें सफलता जरूर हासिल होगी. हो सके तो इस समय कई नए अवसर भी हासिल हो. अपनी मेहनत और कौशल से हर परिस्थिति को पार करने में सफल होंगे. हो सके तो धार्मिक कार्य में रुचि बढ़े. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}