trendingNow12368985
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar 2024: स्वराशि में सूर्य का प्रवेश इन राशियों पर जमकर लुटाएंगे कृपा, 30 दिन में सोने-चांदी से भर जाएगी तिजोरी

Sun Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बता दें 16 अगस्त को ग्रहों के राजा अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान कुछ  राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. 

 
surya gochar 2024 in leo
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 05, 2024, 01:04 PM IST

Singh Mein Surya Ka Pravesh: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है और इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि ग्रहों के राजा सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं और इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि सूर्य इस समय कर्क राशि में विराजमान हैं और अगस्त में अपनी ही राशि सिंह में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि सूर्य 16 अगस्त को गोचर करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन-किन राशियों के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलेगा. 

Panchakshar Stotra: सावन सोमवार को शिव पूजा के साथ पढ़ें पंचाक्षर स्तोत्र, सभी कामनाएं पूर्ण करेंगे महादेव
 

सूर्य गोचर का इन राशियों को मिलेगा लाभ 

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य अगस्त में अपनी ही राशि सिंह मे प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष रूप से लाभ मिलेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान इन जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साथ ही, मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी. इन राशि वालों के आर्थिक क्षेत्र में सफलता के योग बनते नजर आ रहे हैं. जीवन में आ रही कई प्रकार की समस्याएं दूर होंगी. सूर्य के सिंह में गोचर से आर्थिक वृद्धि के योग बन रहे हैं. साथ ही, नया घर या वाहन आदि खरीद सकते हैं.  इस अवधि में दांपत्य और पारिवारिक जीवन भी अच्छा रहने वाला है.  

धनु राशि

बता दें कि धनु राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर विशेष रूप से फलदायी रहने वाला है. इस अवधि में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. वहीं,  इस अवधि में अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं. अच्छे कार्य के लिए उच्च अधिकारियों से प्रोत्साहन प्राप्त होगा, जिससे पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. ये समय छात्रों के लिए भी अच्छा रहने वाला है. 

Bedroom vastu: घर में निगेटिव एनर्जी की मौजूदगी देती है ऐसे-ऐसे संकेत, समय से उपाय न करना पड़ जाता है भारी
 

वृषभ राशि

बता दें कि सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा और लाभदायी साबित होगा. इस दौरान कार्यक्षेत्र में उन्नति के संकेत मिलते नजर आ रहे हैं. इस समय आप वाहन या जमीन आदि की खरीददारी भी कर सकते हैं. इसके साथ ही, अन्य भौतिक सुखों में भी वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में अच्छे कार्य के लिए उच्च अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है.  साथ ही, प्रमोशन की भी संभावना है. धन लाभ के भी संकेत मिलते नजर आ रहे हैं. इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}