Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Surya Gochar 2024: बुध की राशि में सूर्य का प्रवेश बनाएगा मालामाल, बेमिसाल सफलता से मिलेगा खूब सारा पैसा

Surya Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर माह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. जून में सूर्य बुध की राशि मिथुन में गोचर कर जाएंगे. ऐसे में जानें किन राशि वालों की किस्मत का तारा खुलने वाला है. 

 
surya gochar 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 05, 2024, 03:25 PM IST

Sun Transit in mithun 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने एक निश्चित समय पर गोचर सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. बता दें कि ग्रहों के राजा सूर्य हर माह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. जून में सूर्य बुध की राशि में प्रवेश करने वाले हैं. हिंदू पंचांग के अनुसार सूर्य 15 जून रात 12 बजकर 16 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के मिथुन राशि में जाने से कुछ राशि वालों को विशेष फलों की प्राप्ति होगी, तो वहीं, कुछ राशि वालों को इस समय संभलकर रहना होगा. जानें सूर्य के गोचर से किन राशि वालों को बंपर लाभ होने वाला है. 

Gayatri Mantra: अगर आप भी करते हैं सोने से पहले गायत्री मंत्र का जाप तो जान लें ये जरूर नियम
 

मेष राशि 

ज्योतिष अनुसार सूर्य मेष राशि के पंचम भाव के स्वामी हैं और तीसरे भाव में प्रवेश करने वाले हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ होने की संभावना है. इस समय इन जातकों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. करियर में खूब लाभ मिलेगा. इतना ही नहीं, नई नौकरी के अवसर मिलने वाले हैं. व्यापार में खूब धन लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. 

मिथुन राशि

बता दें कि सूर्य मिथुन राशि के तीसरे भाव के स्वामी हैं और अब पहले भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में मिथुन राशि के जातकों को किस्मत का पूरा साथ मिलने वाला है. लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. नौकरीपेशा लोगों को खूब लाभ मिलेगा. मन लगा कर काम करेंगे, जिससे अधिकारियों की सराहना मिलेगी. नई नौकरी के अवसर मिलेंगे. पदोन्नति के नए आसार नजर आ रहे हैं. व्यापार में खूब लाभ मिलेगा. वहीं, इस समय व्यापार से संबंधित कोई यात्रा कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

Shani Jayanti 2024: शनि जयंती पर खुलेगी इन राशियों की किस्मत, होगा तगड़ा लाभ, न्याय के देवता उम्रभर कराएंगे ऐश
 

कन्या राशि 

बता दें कि इस राशि में सूर्य 12वें भाव के स्वामी हैं और 10वें भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को खूब लाभ मिलेगा. लंबे से समय रुके हुए काम पूरे होंगे. करियर के क्षेत्र में खूब लाभ मिलेगा. विदेश में नौकरी की इच्छा जल्द पूरी हो सकती है. नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में पूरी की जा सकती है. व्यापार में भी खूब लाभ मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}