trendingNow12100140
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

संभलकर करें बात, हल्‍के शब्‍द करवा सकते हैं अपमान, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

Horoscope Today in Hindi: तुला राशि के लोग बड़े बुजुर्गों से बात करते समय लिमिट क्रॉस न करें. ना ही हल्‍के शब्‍दों का प्रयोग करें. मेष राशि के जातक कठोर वाणी ना बोलें. जानें अपना 9 फरवरी 2024 का राशिफल. 

संभलकर करें बात, हल्‍के शब्‍द करवा सकते हैं अपमान, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Feb 09, 2024, 05:58 AM IST

Rashifal 9 February 2024 Shukrawar: दैनिक राशिफल के अनुसार 9 फरवरी, शुक्रवार को धनु राशि के नौकरीपेशा लोग काम में अच्‍छा प्रदर्शन करें. इससे वे बॉस की गुड बुक लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं. वहीं वृश्चिक राशि के कपल्स की बात करें तो जिन लोगों के बीच प्यार कम और तकरार ज्यादा थी, वह आज पुराने सभी बातें भूलकर नए रिश्ते की शुरुआत करेंगे. जानें मेष से मीन राशि तक सभी लोगों के लिए शुक्रवार का दिन कैसा रहेगा. 

मेष - इस राशि के लोगों को यदि किसी का कार्य नहीं करना है, तो उसे अपनी मजबूरी बताते हुए मना करे. सीधे और कठोर शब्दों के प्रयोग से बचना होगा. आर्थिक दृष्टि से व्यापारियों के लिए दिन अनुकूल है, बस आपको लापरवाही करने से बचना है. जो विद्यार्थी सिविल सर्विस की तैयारी कर रहें हैं, उन्हें पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए. घर के छोटे-छोटे कार्यों की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर विशेष अलर्ट रहें वह भोजन न करें, जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो जैसे- फ्रिज का पानी, कोल्ड ड्रिंक एवं ठंडी चीजें खाने से बचें. 

वृष - वृष राशि के लोगों द्वारा किये जा रहे प्रयास अब रंग लाने वाले हैं, इसलिए कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखें, ताकि अच्छे रिजल्ट प्राप्त हो सके. भूमि से संबंधित कारोबार करने वालों को धन लाभ की संभावना है. युवा वर्ग अज्ञात भय को लेकर परेशान हो सकते हैं, लेकिन  यह आपके काम पर हावी न होने पाएं इस बात का ध्यान रखना होगा. परिवार में किसी से भी विवाद नहीं करना है, यदि पहले से किसी के साथ मुकदमा या विवाद चल रहा है तो समझौता करने से लाभ होगा. सेहत में आंखों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहें, यदि वेल्डिंग का काम करते हैं तो आंखों का बचाव जरूर करें.

मिथुन - मिथुन राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए सह-कर्मियों के साथ कंपटीशन अधिक रह सकता है, साथ ही मीटिंग का दौर भी चलेगा जिसमें प्रदर्शन अच्छा रखना होगा. जो लोग कारोबार कर रहे ,हैं उनको प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. युवा रोजगार की तलाश में हैं, उन्हें मित्रों के सहयोग से योग्यता अनुसार नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है. घर में अग्नि दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहें, बिजली से संबंधित कार्य पेंडिंग चल रहा है तो उसे जल्द ही ठीक करा लें. सेहत में ग्रहों की स्थिति कुछ तनाव दे सकती है, जिसका प्रभाव आपको शारीरिक रूप से समस्या देने वाला है.

कर्क - कर्क राशि के लोगों के लिए दिन शुभ है, ऑफिशियल कार्य सुचारू रूप से होते चले जाएंगे. कारोबारी वर्ग के लिए समझदारी और पुराना अनुभव काम में फायदेमंद होगा, इसका लाभ उठाएं. विद्यार्थियों को अब अपने नोट्स और स्वध्याय पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है, जिससे रिवीजन का कार्य जल्द से जल्द समाप्त हो सके. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार का माहौल सौहार्द पूर्ण रखना होगा, जिसमे अन्य सदस्य भी आपका सपोर्ट करेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा वहीं दूसरी ओर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिन्ता हो सकती है.

सिंह - इस राशि के लोगों के उच्चाधिकारी यदि नाराज होते हैं, तो  बातों को नजरअंदाज न करते हुए गलतियों को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए. बिजनेस के शुरुआती दौर में हैं, तो पैसे की तंगी रहेगी. आज के दिन आप एक सच्चे मित्र की मिसाल कायम कर सकते हैं, दोस्तों की गलत बातों को बढ़ावा देने के बजाय उन्हें रोकने और समझाने का कार्य करेंगे. ग्रहों की स्थिति की देखते हुए कोई शोक समाचार मिलने की आशंका है. सेहत की बात  करें तो यूरिन इंफेक्शन से संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहें.

कन्या - कन्या राशि के लोग ऑफिस में जरूरी कामकाज भरोसेमंद व्यक्ति को ही सौंपे, क्योंकि गलतियों का जिम्मेदार आपको ही ठहराया जाएगा. जो लोग थोक का व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उनको कागजी कार्यवाही ठीक से करनी है. युवा वर्ग को नेटवर्क बढ़ाने के लिए यदि कई लोगों से संपर्क बनाने पड़े तो अवश्य मिले. लोगों से घुलने मिलने की आदत आपको बनानी चाहिए. परिवार का माहौल सुख शांति वाला बना रहे, इसके लिए विवादित मुद्दों को उठाने से बचना है. स्वस्थ रहने के लिए  प्रसन्न रहना बेहद महत्वपूर्ण है, इसलिए छोटी छोटी चीजों में खुशियों को ढूंढने का प्रयास करें.

तुला - तुला राशि के लोग हो चुके कार्य और अधूरे कार्यों की सूची तैयार कर लें, जिससे आगे आपके कार्य सुचारू रूप से संपन्न हो सकें. जो लोग दवा से संबंधित  काम करते हैं उनके लिए  दिन शुभ है, कार्य  विस्तार पर भी ध्यान दें. युवा वर्ग को स्थितियों को देखने का रवैया बदलना होगा, जब आप सोच और विचार सकारात्मक रखेंगे तो कमियों में भी अवसरों को ढूंढ सकेंगे. बड़े बुजुर्गों से बात करते समय लिमिट क्रॉस न करें,  साथ ही  बेतुकी बाते करने से भी बचना है. सेहत में कमर दर्द से परेशान हो सकते हैं, यदि डॉक्टर ने कमर बेल्ट पहनने का सुझाव दिया है, तो उसे पहनना तो बिलकुल न भूलें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग यदि प्रोफेशनल नहीं है, तो इस आदत में सुधार लाते हुए स्वभाव से प्रोफेशनल बनें. व्यापारी वर्ग को नई कंपनियों से कई अच्छे प्रपोजल मिलेंगे, जिसे स्वीकार करने के बारे में आपको विचार करना चाहिए. कपल्स की बात करें तो, जिन लोगों के बीच प्यार कम और तकरार ज्यादा थी, वह आज पुराने सभी बातें भूलकर नए रिश्ते की शुरुआत करेंगे. जो लोग परिवार से दूर रहते हैं, या जिन्होंने विघटन की बात करी थी, उन्हें परिवार की अहमियत का एहसास होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत में एसिडिटी की समस्या आपको बीमारी जैसा महसूस कर सकती है.

धनु - धनु राशि के लोग उच्च प्रदर्शन के जरिए बॉस की गुड बुक लिस्ट में अपना नाम दर्ज करने में सफल रहेंगे. व्यापारी वर्ग की बात करें तो तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें. युवा वर्ग की यदि आज यात्रा की प्लानिंग है, तो यात्रा के दौरान कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें. महिलाएं घर में साफ सफाई का अभियान चालू कर सकती है, जिसमें पुरुषों का भी सहयोग मिलेगा. सेहत में इम्यून सिस्टम मजबूत करना है, इसके लिए सुबह अंकुरित अनाज, फल के साथ पौष्टिक आहार का सेवन करें.

मकर - मकर राशि के लोगों के ऑफिस में मीटिंग का दौर चलेगा, जिसमें आपकी उपस्थिति महत्वपूर्ण होगी. व्यापारी वर्ग ने यदि कोई उधारी ले रखी है, तो इसे चुकाने की तैयारी भी शुरू कर देनी चाहिए. युवा वर्ग की  बात करें तो उन्हें क्षमताओं को पहचानते हुए उसका सही दिशा में प्रयोग करना है. माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिलने के बाद आप रुके हुए कार्यों को गति दे सकेंगे. जिन लोगों को अपच, कब्जियत और गैस्ट्रिक की समस्या है, उन्हें इसका इलाज शुरू करना चाहिए क्योंकि आगे चलकर यह समस्या बड़े रोग उत्पन्न कर सकती है.

कुंभ - इस राशि के लोगों को अधीनस्थों पर क्रोध करने से बचना है, संभावना है कि वह आपसे एक ही कार्य को बार बार पूछ सकते हैं. व्यापारी वर्ग टलते आ रहे कामों को पार्टनर के सहयोग से पूरा करने में सफल होंगे. युवा वर्ग को खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना है, समय बहुमूल्य है इसे व्यर्थ के कामों पर खर्च न करें. मुश्किल दौर में भी आप लोगों के मन में उम्मीद की किरण जगाने में सफल होंगे. सेहत में पैरों में दर्द और सूजन की शिकायत होने की आशंका है, यदि ऐसा लगातार खड़े होने की वजह से है तो आपको गुनगुने पानी से सिकाई करनी चाहिए.

मीन - मीन राशि के लोग काम पूरा होने पर ही घर जाने की तैयारी करें अन्यथा ओवर टाइम करके कार्यों को पूरा करें. व्यापारी वर्ग के लिए एक्सपर्ट एडवाइस फायदेमंद साबित होगी, इसलिए सलाह मशवरे के बिना कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें. आज के दिन युवा वर्ग को एकांत में वक्त बिताना अच्छा लगेगा, दूसरों की बातें सुनने के बजाय आप अपने अंतर्मन की सुनेंगे. अभिभावक संतान के साथ समय व्यतीत करें, उनके साथ कुछ एक्टिविटी करें जिससे उनका मनोरंजन हो. सेहत में रक्त संचार बढ़ाने वाले कार्यों पर जोर दे. फिटनेस से जुड़ी  कुछ जरूरी एक्सरसाइज करें और फिजिकली रूप से कार्य करें. 

Read More
{}{}