trendingNow12372159
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

साल का दूसरा सूर्य ग्रहण खोलेगा 4 राशि वालों की किस्‍मत के ताले, अचानक होगा बड़ा फायदा

Solar Eclipse 2024: साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण लगने वाला है. यह सूर्य ग्रहण कन्‍या राशि और हस्‍त नक्षत्र में लगेगा. इस दिन सूर्य, चंद्रमा, बुध और केतु कन्‍या राशि में रहकर 5 राशि वालों को लाभ देगा. 

साल का दूसरा सूर्य ग्रहण खोलेगा 4 राशि वालों की किस्‍मत के ताले, अचानक होगा बड़ा फायदा
Stop
Shraddha Jain|Updated: Aug 09, 2024, 07:27 AM IST

Surya Grahan 2024 Effects: साल 2024 का दूसरा सूर्यग्रहण 2 अक्टूबर 2024, बुधवार को लगेगा. यह सूर्य ग्रहण पितृ पक्ष की अमावस्‍या को लगेगा. इसे सर्व पितृ अमावस्‍या या महालया कहते हैं. यह सूर्य ग्रहण 2 अक्‍टूबर की रात 09 बजकर 13 मिनट पर शुरू होगा और तड़के सुबह 03 बजकर 17 मिनट पर समाप्त होगा. साल का दूसरा और आखिरी सूर्य ग्रहण वलयाकार सूर्य ग्रहण होगा. 6 घंटे 04 मिनट का यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, लिहाजा इसका सूतक काल भी मान्‍य नहीं होगा. लेकिन इस सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. यह असर शुभ या अशुभ दोनों हो सकता है. 4 राशि वालों के लिए तो अक्‍टूबर में लगने वाला सूर्य ग्रहण बहुत लाभ देगा. इन लोगों को खूब पैसा और तरक्‍की देगा. 

सूर्य ग्रहण का सकारात्‍मक प्रभाव 

मेष राशि- यह सूर्य ग्रहण भाग्य का साथ दिलाएगा. आप नई योजनाएं बनाएंगे और भविष्य में बड़ा लाभ भी देंगे. नया वाहन या घर खरीद सकते हैं. शादीशुदा जिंदगी में खुशहाली रहेगा. धन लाभ होगा. गरीब-जरूरतमंदों को दान दें. 

यह भी पढ़ें : तुलसी-मनी प्‍लांट...इस पौधे के आगे सब हैं फेल, एक झटके में सारे वास्‍तु दोष खत्‍म करके लगाता है धन का ढेर

मिथुन राशि- साल का आखिरी सूर्य ग्रहण राहत लेकर आएगा. आपकी कोई समस्‍या दूर होगी. आर्थिक उन्‍नति भी मिलेगी. आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा. यात्रा पर जाएंगे और उसका पूरा आनंद लेंगे. नई प्रॉपर्टी खरीद कर सकते हैं. परिवारजनों के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे. 

यह भी पढ़ें: 16 अगस्‍त से राहु करेंगे वृष समेत 4 राशि वालों को मालामाल, खत्‍म होगी जीवन की हर समस्‍या

सिंह राशि- सिंह राशि वालों को यह सूर्य ग्रहण लाभ देगा. व्‍यापार करने वालों को बड़ी सफलता मिल सकती है. विशेष तौर पर जो लोग साझेदारी में बिजनेस करते हैं, उन्‍हें लाभ होगा. नौकरी करने वालों को मान-सम्‍मान मिलेगा. आपके अधिकारी प्रसन्‍न होंगे. गुड न्‍यूज मिल सकती है. 

कन्या राशि- सूर्य ग्रहण कन्‍या राशि में ही लग रहा है और इस राशि के जातकों को लाभ देगा. यूं कहें कि यह समय आपके लिए वरदान की तरह साबित हो सकता है. पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जो खुशी भी देगी और लाभ भी देगी. सीनियर्स से संबंध बेहतर होंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}