trendingNow12178679
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार की रात ये गुप्त उपाय खोल देगा किस्मत की तिजोरी, घर में होगी मां लक्ष्मी की एंट्री

Friday Remedies: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ खास उपाय व्यक्ति को कर्ज संबंधी परेशानी, घर में बरकत आदि समस्याओं से निजात दिलाते हैं. जानें शुक्रवार की रात किन उपायों को किया जा सकता है.

 
shukrawar night remedies
Stop
shilpa jain|Updated: Mar 29, 2024, 06:18 AM IST

Shukrawar Night Remedies: हिंदू शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित हैं. शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ का दिन है. मान्यता है कि इस दिन सच्चे मन से मां लक्ष्मी की आराधना से व्यक्ति को सभी प्रकार की सुख-सुविधाएं प्राप्त होती है. वहीं, शुक्रवार की रात को किए गए ज्योतिष उपाय व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति में राहत दिलाते हैं. साथ ही, घर में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. 

ज्योतिषियों का कहना है कि जिन घरों में साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है और परिवार का माहौल खुशनुमा होता है वहां मां लक्ष्मी का स्थायी वास होता है. ऐसे में अगर आप भी किस्मत का ताला खोलना चाहते हैं और कुबेर देव की कृपा पाना चाहते हैं तो आज की रात मां लक्ष्मी से जुड़े इन गुप्त उपायों को अवश्य करें. 

Surya Grahan 2024: इन 5 राशि वालों की खुशियों पर लग सकता है 'ग्रहण', इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण 

शुक्रवार की रात करें ये काम 

रात में करें मां लक्ष्मी की पूजा 

ज्योतिष शास्त्र में हर दिन का खास महत्व बताया गया है. ज्योतिषियों का कहना है कि शुक्रवार की सुबह ही नहीं बल्कि रात में भी पूजा करना शुभ फलदायी माना गया है. शुक्रवार की सुबह तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें. और शाम के समय तुलसी के समक्ष दीपक जलाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होती है. 

आर्थिक संकट से छुटकारा पाने के लिए 

अगर आप लंबे समय से पैसों की तंगी से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन रात में मां लक्ष्मी की पूजा करना विशेष फलदायी साबित होगा. शाम को तुलसी के समक्ष दीपक जलाने के साथ ही मां लक्ष्मी को गुलाब का फूल अर्पित करें. अगरबत्ती जलाएं. इस तरह से पूजा करने से व्यक्ति को मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी. 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में होता मां लक्ष्मी और शिव का वास, यहां ये एक चीज रखने से दूर होती है पैसों की तंगी
 

व्यापार में नहीं रहेगी कोई दिक्कत 

अगर आपको कामकाज-कारोबार में किसी तरह की दिक्कत आ रही है, तो शुक्रवार की रात ये उपाय अपनाया जा सकता है. इसके लिए आप गुलाबी रंग का कपड़ा लें और उस पर श्री यंत्र के साथ ही अष्ट लक्ष्मी की फोटो की स्थापना करें. इससे व्यापार में तेजी से तरक्की मिलेगी और काम में आ रही दिक्कतें दूर होंगी.

धन लाभ के लिए

अगर आप तिजोरी में पैसों की आवक बनाए रखना चाहते हैं, तो एक लाल रंग के कपड़े में 7 कौड़ी बांधकर तिजोरी में रखने से लाभ होगा.इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. तिजोरी के अलावा आप जहां पैसे रखते हैं या अपने पर्स में भी कौड़ी रख सकते हैं. इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}