trendingNow12062032
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shukra Gochar 2024: सिर्फ ये 3 राशि के लोग अभी से तिजोरी में बना लें जगह, 2 दिन बाद 'धन के दाता' छप्परफाड़ बरसाएंगे पैसा

Venus Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रहों का गोचर सभी राशियों को प्रभावित करता है. बता दें कि 18 जनवरी को धन के दाता शुक्र धनु में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में शुक्र का गोचर करने से इन 3 राशि वालों को विशेष धनलाभ होने वाला है. जानें इन राशियों के बारे में. 

 
shukra gochar 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 16, 2024, 10:01 AM IST

Shukra Gochar 2024 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र को भौतिक सुख-सुविधाओं, धन-वैभव का कारक ग्रह माना जाता है. किसी भी जातक की कुंडली में शुक्र के मजबूत होने पर व्यक्ति को इन सेक्टर में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते हैं. बता दें कि शुक्र को ज्योतिष में भौतिक और सुखद वैवाहिक जीवन देने वाला ग्रह माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में जाने में करीब 30 से लेकर 36 दिनों तक का समय लेता है. बता दें कि 18 जनवरी को शुक्र धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि वालों को विशेष लाभ होने जा रहा है. 

बता दें कि शुक्र ग्रह धनु राशि में 12 फरवरी 2024 सोमवार तक इसी राशि में रहने वाले हैं और इसके बाद मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 18 जनवरी को शुक्र का ये गोचर सभी राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है लेकिन कुछ राशि वालों पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. बता दें कि इस समय शुक्र वृश्चिक राशि में विराजमान हैं. 
 
शुक्र ग्रह गोचर समय

हिंदू पंचांग के अनुसार बता दें कि शुक्र 18 जनवरी 2024 को रात्रि 9 बजकर 05 मिनट पर वृश्चिक राशि से निकलर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में तीन राशि के जातकों को विशेष रूप से लाभ होने वाला है. जानें इन तीन राशि वालों के बारे में. 

कर्क राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का गोचर कर्क राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभकरी रहने वाला है. इस दौरान इन राशि वालों की सेहत अच्छी रहेगी. लाइफ में रोमांस और अट्रैक्शन बना रहेगा. वहीं, अगर किसी छोटी-मोटी ट्रिप पर जाने की सोच रहे हैं, तो इस समय संभावना है. करियर में नए टास्क मिल सकते हैं. प्रोफेशनली और फाइनेंशली इस समय आप स्टेबल रहेंगे. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जीवन पर शुक्र गोचर का  विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा. इन राशि वालों के लिए ये गोचर शुभ माना जा रहा है. इस समय आप मेहनत का पूरा फल मिलेगा. घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा और खुशियां आएंगी. इस अवधि में लवर के साथ डेट पर जा सकते हैं. इनकम बढ़ाने के लिए नए सोर्स मिलेंगे. नई जॉब मिलने की संभवना है. 

मकर राशि 

बता दें कि शुक्र का धनु में प्रवेश मकर राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. कार्यक्षेत्र में अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस समय आपको कोई अच्छी डील मिल सकती है, जो आपके लिए प्रॉफिटेबल साबित होगी. यात्रा पर जाने के योग बनते नजर आ रहे हैं. लाइफ में रोमांस रहेगा और पूजा-पाठ में आपका खूब मन लगेगा.

Putrada Ekadashi 2024: पुत्रदा एकादशी पर इन 5 दुर्लभ संयोग में कर लें ये कम, संतान प्राप्ति की इच्छा जल्द होगी पूरी
 

Ram Katha: सिर्फ 5 दिन में हो गया था 1000 किमी लंबे सेतु का निर्माण, जानें रामायण से जुड़े ऐसे ही रोचक तथ्य
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}