trendingNow12327958
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Grah Gochar 2024: इन 4 राशि वालों पर अचानक से बरसेगा ढेर सारा पैसा, मालामाल करेगा इस ग्रह का गोचर

Venus Transit 2024: ग्रह-नक्षत्रों का चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें जुलाई में कई ग्रह गोचर  करने जा रहे हैं. 7 जुलाई को शुक्र का गोचर कुछ राशि वालों को मालामाल बनाने वाली है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 
shukra gochar 2024 in july
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 09, 2024, 11:23 AM IST

Shukra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों और नक्षत्रों की चाल का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. इसका प्रभाव किसी पर शुभ तो किसी पर अशुभ होता है. जुलाई में भी कई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. 7 जुलाई को धन के देवता मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं और ऐसे में कई राशि वाले अपनी किस्मत चमकाने वाले हैं. ग्रहों के शुभ प्रभाव से तनाव से मुक्ति और धन वर्षा होगी. इस दौरान लोगों के बिगड़े काम बनेंगे. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जुलाई में शुक्र एक बार नहीं बल्कि दो बार गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि 7 जुलाई को कर्क में गोचर करने के बाद 31 जुलाई को एक बार फिर सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. जानें शुक्र ग्रह के परिवर्तन से किन राशियों को विशेष लाभ होता है. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जुलाई में शुक्र का गोचर मेष राशि वालों को विशेष लाभ प्रदान करेगा. इस दौरान शुक्र का प्रभाव मेष राशि वालों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी करेगा. इतना ही नहीं, इस समय इनकम के सोर्स बनेंगे.  वहीं, आपको प्रोफेशनल लाइफ में प्रमोशन आदि मिल सकता है. इसके साथ ही, अगर आप व्यापार करने की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो इस समय आपको सफलता मिल सकती है. 

कर्क राशि

बता दें कि शुक्र का गोचर कर्क राशि वालों के लिए शुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान शुक्र कर्क में प्रवेश कर कर्क राशि वालों को धन लाभ प्रदान करेगा. इस अवधि में इन राशि वालों को धन की तंगी से छुटकारा मिलने वाला है. धन संचय होगा, पैसा कमाने में सफलता हासिल करेंगे. इतना ही नहीं, परिवार का पूरा साथ मिलेगा और इन जातकों को  जीवन में ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी.   

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जुलाई का महीना तुला राशि वालों के लिए लाभकार रहने वाला है. इस माह में इन्हें कोई बड़ी खबर मिल सकती है. अचानक से धन आगमन होगा और धन प्राप्ति के योग बनेंगे. ये राशि वाले करियर में सफलता पाएंगे. वहीं, अगर आप व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो इससे आपको कामयाबी हासिल होगी.  

वृश्चिक राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का गोचर कर्क राशि वालों के लिए विशेष रूप से शुभ फलदायी साबित होगा. इस दौरान पिछले कुछ समय से चली आ रही परेशानियां धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगी. व्यक्ति को संकटों से मुक्ति मिलेगी. धन आगमन के नए रास्ते बनेंगे. जीवम में मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. जीवन में खुशियां आएंगी. इन राशि वालों को शुक्र देव की प्राप्ति होगी.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
   

Read More
{}{}