trendingNow12170669
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shaniwar Upay: शनिवार के दिन सरसों के तेल से किया ये काम करेगा भाग्य बलवान, तेजी से बनेंगे धन आगमन के योग

Sarson Ke Tel Ka Upay: शनिवार के दिन शनिदेव के अशुभ और दुष्प्रभावों को कम करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इसके अलावा शनिवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. जानें शनिवार के दिन किन उपायों को किया जा सकता है. 

 
shaniwar ke upay
Stop
shilpa jain|Updated: Mar 23, 2024, 11:55 AM IST

How To Pleased Shani Dev: शनिवार का दिन भगवान शनि देव को समर्पित है. इस दिन सच्चे मन से शनि देव की उपासना करने से शनि दोष से मुक्ति मिलती है. साथ ही, जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलता है. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाना भी शुभ माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में शनिवार के कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जो आपकी किस्मत का ताला खोल सकते हैं. 

Saturday Remedies (शनिवार के दिन करें ये उपाय)

- परिवार के सदस्यों में अनबन होती रहती है, घर का माहौल अशांत रहता है, तो पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में  एक मिट्टी का दीपक लेकर उसमें चार कपूर की टिक्की जलाएं. अब इस दीये पूरे घर में धूप दिखार घर के मंदिर में रख दें. 

Chaitra Navratri से एक दिन पहले करियर से जुड़े मामलों में खास सावधानी बरतें ये लोग, Surya Grahan बढ़ाएगा मुश्किलें
 

- जीवन में किसी भी काम में सफलता और बेहतरी के लिए आज शनिवार के दिन ढाक या पलाश के वृक्ष की उपसान करना लाभदायी रहेगा. अगर आपको आस-पास कहीं पेड़ मिल जाए, तो उसकी जड़ में जल भी अर्पित करें. इसके साथ ही, इस बात का ध्यान रखें कि उससे संबंधित चीजों का उपयोग करने से बचें. अगर घर के आस-पास पेड़ नहीं मिलता, तो वृक्ष की फोटो डाउनलोड करके उसे अपने पास संजोकर रख लें. 

- अगर व्यापार में मंदी चल रही है या फिर काम को आगे बढ़ाने में असमर्थ हैं, तो एक मिट्टी का बर्तन लें और उसमें शहद भरकर, उस पर ढक्कन लगाएं और घर के उत्तर-पश्चिम कोने में रख दें. इसे पूरा दिन रखें रहने दें. अगले दिन शहद से भरे इस बर्तन को मन ही मन व्यापार में बढ़ोतरी की प्रार्थना करते हुए किसी एकांत स्थान पर रख आएं. जल्द ही शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

- अगर आप शनि के ढैय्या के प्रभाव से बचना चाहते हैं, तो आज के दिन कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें एक रुपये का सिक्का डाल दें. उसमें अपान चेहरा देखें और फिर उस कटोरी को शनि का दान देने वाले, या किसी अन्य व्यक्ति को दान दे दें. इसे उपाय को आज से शुरू करते हुए अगले 7 शनिवार तक करेंगे तभी शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

Holika Dahan Kab Hoga: 24 या 25 किस दिन होगा होलिका दहन? जानें मुहूर्त, मंत्र और पूजा विधि
 

- अगर आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है, तो ज्वार के आटे की रोटी बनाकर गाय को खिला दें. लेकिन अगर रोटी नहीं बना पाएं तो साबुत ज्वार के दाने किसी मंदिर में दान कर दें. 

- जीवन में सुख-समृद्धि चाहते हैं, तो आज गाय का शुद्ध घी और एक कपूर की डिब्बी मंदिर में दान करें. साथ ही, मंदिर जाकर कपूर की डिब्बी में से एक कूपर की टिकिया निकाल कर अपने हाथ से जलाकर आरती करें और बाकी मंदिर में ही रखी रहने दें. 

- अगर काफी मेहनत के बाद भी आपको सफलता हासिल नहीं हो रही है, तो शनिवार के दिन शाम के समय शनिदेव की पूजा करने से शनि के मंत्र का 11 बार जाप करें. मंत्र- 'ऊँ शं शनैश्चराय नम:'।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}