Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Vakri 2024: वक्री शनि बरपाएंगे कहर, साढ़ेसाती-ढैय्या झेल रही राशियां झेलेंगी सबसे ज्‍यादा कष्‍ट

Shani Vakri 2024: शनि की चाल में बदलाव बहुत प्रभाव डालता है. जल्‍द ही शनि वक्री होने जा रहे हैं और उन राशियों को बहुत परेशान करेंगे, जिन पर शनि की साढ़ेसाती-ढैय्या चल रही है. 

Shani Vakri 2024: वक्री शनि बरपाएंगे कहर, साढ़ेसाती-ढैय्या झेल रही राशियां झेलेंगी सबसे ज्‍यादा कष्‍ट
Stop
Shraddha Jain|Updated: Jun 08, 2024, 03:10 PM IST

Shani Sade Sati And Dhaiya 2024: वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार न्‍याय के देवता शनि सभी लोगों के जीवन पर बड़ा असर होता है. शनि ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं. इसके अलावा समय-समय पर शनि चाल में बदलाव करते हैं, नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. शनि 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में हैं. आने वाले 29 जून को शनि वक्री होने जा रहे हैं. शनि की चाल में बदलाव इस समय बहुत असर डालेगा. खासतौर पर जिन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. उनके लिए तो यह समय बहुत मुश्किल देने वाला है. लिहाजा इन राशियों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. साढ़ेसाती और ढैय्या का अशुभ प्रभाव इन जातकों को धन हानि, सेहत में समस्‍या, मान हानि झेलनी पड़ सकती है. लिहाजा इन राशि वालों को 29 जून के बाद सतर्क रहना होगा. 

इन राशियों पर चल रही है ढैय्या 

इस समय शनि कुंभ राशि में हैं और इसके चलते कर्क व वृश्चिक राशि के जातकों पर ढैय्या का साया है. शनि के वक्री होते ही इन दोनों राशि वालों पर शनि की ढैय्या का अशुभ प्रभाव बढ़ जाएगा. इन जातकों को सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. कोई बीमारी हो सकती है या बीमारी बढ़ सकती है. किस्‍मत का साथ कम ही मिलेगा. यानी कि मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता में मनचाहे नतीजे नहीं मिलेगी. माता की सेहत का भी ध्‍यान रखें, वरना समस्‍या हो सकती है. 

इन राशियों पर चल रही साढ़ेसाती 

शनि के कुंभ राशि में होने से 3 राशियों पर साढ़ेसाती चल रही है. वक्री शनि इन राशियों को ज्‍यादा परेशान करेंगे. शनि के कुंभ राशि में होने से मीन राशि के लोगों पर साढ़ेसाती का पहला चरण चल रहा है. वहीं कुंभ राशि के जातकों पर दूसरा चरण और मकर राशि पर तीसरा चरण चल रहा है. इन तीनों राशि वालों को शनि के वक्री होते ही साढ़ेसाती बहुत कष्‍ट देगी. आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. शेयर मार्केट में पैसा डूब सकता है. बीमारियां घेर सकती हैं. आपका धन अटक सकता है. जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकती है. दुर्घटना हो सकती है इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं. 

जरूर करें शनि के ये उपाय

शनि के वक्री होने से शनि ढैय्या और साढ़ेसाती वाले जातकों को ज्‍यादा कष्‍ट देते हैं. लिहाजा इन लोगों को सतर्क रहना चाहिए. साथ ही कुछ उपाय कर लेने चाहिए.

- हर शनिवार को शनि मंदिर जाएं. सरसों के तेल का दीपक जलाएं. फिर शनि चालीसा का पाठ करें. 

- पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इससे शनि की दुष्‍प्रभावों से राहत मिलेगी. 

- शनिवार के दिन गरीबों और जरूरतमंदों को कंबल, सरसों का तेल और काली दाल, काले तिल का दान करें. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}