Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Bad Effect: 5 दिन बाद शनि की चाल में बदलाव इन राशि वालों पर पड़ेगा भारी, जीवन पर पड़ेगा गहरा असर

Saturn Retrograde 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह की चाल में बदलाव सभी राशियों के जातकों के जीवन को प्रभावित करता है. 30 जून को शनि उल्टी चाल चलने वाले हैं, जिसका असर कुछ राशियों पर विशेष रूप से दिखाई देगा. जानें 3 राशियों पर इसका प्रभाव. 

 
shani vakri 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 24, 2024, 04:17 PM IST

Shani Ulati Chal In June 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्मफलदाता और न्याय के देवता के नाम से जाना जाता है. शास्त्रों में शनि की पूजा को बहुत ही शुभ माना गया है. कुंडली में शनि के अशुभ प्रभावों को कम करने और शुभ प्रभावों को बढ़ाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों का जिक्र किया गया है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि 30 जून को मध्य रात्रि 12 बजकर 35 मिनट पर अपनी राशि कुंभ में उल्टी चाल शुरू करने जा रहे हैं. 

शनि के उल्टी चाल चलने से जहां कुछ राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. वहीं कुछ राशि वालों को इस समय सोच-समझकर कदम बढ़ाने होंगे. बताया जा रहा है कि शनि 139 दिन तक वक्री रहने वाले हैं. जानें शनि की उल्टी चाल का किन राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. 

Kitchen Vastu Tips: किचन में इस दिशा में रखा गैस स्टोव ले आता है बंपर पैसा, जीवन में कभी नहीं होती पैसों की किल्लत
 

वृषभ राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के कुंभ में उल्टी चाल चलने से वृषभ राशि वालों पर इसका गहरा प्रभाव नजर आएगा. इस दौरान उनके कार्यक्षेत्र पर इसका साफ प्रभाव दिखेगा. इस दौरान उनका वरिष्ठ अधिकारियों से विवाद आदि हो सकता है. वहीं, इसका गहरा असर इनके ऊपर दिखाई देगा. ऐसे में कार्यक्षेत्र में संभलकर रहें और विवाद करने से बचें. साथ ही, लगन के साथ संभलकर काम करें. 

कर्क राशि

शनि को न्याय के देवता के नाम से भी जाना जाता है. व्यक्ति के बुरे कर्मों का फल शनि देव देते हैं. कुंडली में शनि की अशुभ स्थिति व्यक्ति के जीवन में कई तरह की समस्याएं खड़ी कर देती है.  कर्क राशि वालों पर भी शनि की चाल का साफ प्रभाव देखा जा सकतदा है. बता दें कि 139 दिनों तक इन राशि के जातकों को वाहन का उपयोग सावधानी के साथ करना होगा. इस अवधि में लापरवाही से बचें. शनि देव की पूजा श्रद्धा-भाव के साथ करें. 

Bad Habits Reason: ग्रह दोष होने पर इन 4 बुरी आदतों से घिर जाता है व्यक्ति, तरक्की पर लग जाता है पूर्ण विराम!
 

सिंह राशि

शनि को छाया पुत्र के नाम से भी जाना जाता है. ऐसे में कुंभ में शनि का वक्री होने का सिंह राशि वालों पर भी असर दिखाई देगा. कार्यक्षेत्र के साथ-साथ इन राशि वालों को वैवाहिक जीवन पर भी साफ दिखाई देगा. ये समय आप पर काफी भारी रहने वाला है. बता दें कि शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए गरीबों की ज्यादा से ज्यादा मदद करें. इतना ही नहीं, पीपल के पेड़ के सामने सरसों के तेल का दीया जलाना लाभदायी रहेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}