trendingNow12209219
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani ki Sade Sati 2025: इन राशियों पर शुरू होगी साढ़े साती, शनि के कहर से बचना होगा मुश्किल, झेलेंगे कष्‍ट

Shani Sade Sati 2024 : इस समय शनि ग्रह स्‍वराशि कुंभ में हैं और मार्च 2025 तक रहेंगे. इस समय शनि की कुंभ राशि समेत 3 राशियों पर साढ़े साती चल रही है. इसके बाद 2025 में कुछ राशियां शनि का कहर झेलेंगी.

Shani ki Sade Sati 2025: इन राशियों पर शुरू होगी साढ़े साती, शनि के कहर से बचना होगा मुश्किल, झेलेंगे कष्‍ट
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 18, 2024, 08:51 AM IST

Shani ki Sade Sati 2025: ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को न्‍याय का देवता कहा गया है क्‍योंकि वे जातक के कर्मों के आधार पर फल देते हैं. साथ ही शनि का दंड राजा को भिखारी बना सकता है इसलिए लोगों के मन में शनि देव को लेकर डर की भावना बहुत ज्‍यादा रहती है. साथ ही शनि सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह हैं. शनि ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं इसलिए शनि का शुभ-अशुभ प्रभाव जीवन पर ज्‍यादा समय तक रहता है. साल 2023 में शनि गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश कर गए थे. साल 2024 में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में ही रहेंगे और 29 मार्च 2025 को शनि गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करेंगे. 

इन राशियों पर टूटेगा शनि का कहर 

इस समय मकर, कुंभ और मीन राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है. साल 2025 में मीन राशि में शनि गोचर होते ही मकर राशि को शनि की साढ़े साती से निजात मिल जाएगी. वहीं साल 2025 से कुंभ, मीन के साथ मेष राशि पर साढ़े साती चलेगी. साल 2025 से मेष राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू हो जाएगा. वहीं कुंभ राशि पर साढ़े साती का तीसरा और मीन राशि पर दूसरा चरण चलेगा. शनि की साढ़े साती आर्थिक, शारीरिक, मानसिक, पारिवारिक के साथ-साथ करियर के मामले में भी कष्‍ट देती है. साढ़े साती के दौरान जातक को हानि, कष्‍ट, तरक्‍की में रुकावट, बीमारियां, दुर्घटना आदि झेलनी पड़ सकती हैं. 

साल 2025 में इन राशियों पर रहेगी शनि की साढ़े साती 

​मेष राशि: मार्च 2025 से मेष राशि पर शनि की साढ़े साती शुरू होते ही समस्‍याएं बढ़ती जाएंगी. मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति बिगड़नी शुरू हो जाएगी. कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. साथ ही आय में कमी आएगी और खर्च बढ़ते जाएंगे. इसके अलावा शारीरिक परेशानियां भी होंगी. हड्डियों से संबंधित रोग हो सकता है. दुर्घटना में गंभीर चोट लग सकती है. जीवनसाथी से नहीं पटेगी. 

​कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों को साढ़ेसाती का अंतिम चरण खासा परेशान कर सकता है. आर्थिक समस्‍याएं होंगी. नौकरी में बार-बार समस्‍या आएगी. ट्रांसफर होंगे. सहकर्मियों के साथ समस्‍याएं होंगी जो आपको बड़ा नुकसान देंगी. मेहनत का फल नहीं मिलेगा. व्‍यापार करने वालों को भी दिक्‍कतें आ सकती हैं. खर्च बढ़ेंगे. 

​मीन राशि: शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण सबसे ज्‍यादा कष्‍टदायी माना जाता है. मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण रहेगा और धन-संपत्ति, करियर संबंधी कई परेशानियां देगा. सेहत बिगड़ सकती है. आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. बिजनेस में घाटा हो सकता है. नई नौकरी की तलाश की कोशिश करते रहेंगे. चोट लग सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}