trendingNow12275543
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Jayanti 2024: शनि जयंती पर सोने की तरह चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत, धन-दौलत से भर जाएगी झोली

Shani Lucky Rashiyan: हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल शनि जयंती 6 जून 2024 को मनाई जाएगी. इस दौरान कई राशियों को किस्मत का साथ मिलने वाला है. शनि की कृपा इन राशि वालों का बेड़ा पार करेगी. जानें शनि जयंती पर किन राशियों पर शनि देव की कृपा बरसेगी. 

 
shani jayanti 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 03, 2024, 08:47 AM IST

Shani Jayanti 2024 Confirm Date: सनातन धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. इस दिन शनि देव की पूजा करने व्यक्ति के कष्ट कम होते हैं. और शनि की कृपा से हर कार्य में सफलता मिलती है. नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं. अगर आप भी कुंडली में शनि के अशुभ प्रभावों से परेशान हैं,तो शनि को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए शनि जयंती का दिन बेहद खास है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल शनि जयंती 6 जून को मनाई जाएगी. शनि देव की जयंती पर सरसों को तेल उन्हें अवश्य अर्पित करें. ऐसा करने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. साथ ही, जीवन में आ रहे कष्टों से छुटकारा मिलता है. शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. शनि व्यक्ति के कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. ऐसे में शनि के शुभ फलों के लिए व्यक्ति को जीवन में अच्छे कर्म करने चाहिए. 

कब हुआ था शनि देव का जन्म 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सूर्य पुत्र और माता छाया के पुत्र शनि देव का जन्म ज्येष्ठ माह की अमावस्या तिथि के दिन हुआ था. इसे शनि जयंती के नाम से जाना जाता है. शनि देव व्यक्ति को उनके कर्मों के मुताबिक फल प्रदान करते हैं. कुंडली में नवग्रह, शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रभाव को कम करने के लिए शनि जयंती का दिन बेहद खास होता है. बता दें कि इस समय शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में मौजूद हैं. जानें किन राशि वालों के लिए शनि शुभ फल प्रदान करने वाले हैं. 

Vat Savitri Vrat 2024: 6 या 7 जून कब रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, क्लिक कर जानें सही तारीख और पूजा विधि
 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए शनि जयंती का दिन किसी वरदान से कम नहीं है. इस दिन शनि इन लोगों पर अपार धन बरसाएंगे. धन भाव में शनि की उपस्थिति इन जातकों को आर्थिक लाभ पहुंचाएगी. साथ ही, आर्थिक तंगी और कर्ज से मुक्ति मिलती है. इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. वहीं, नौकरीपेशा लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. पदोन्नति और वेतन वृद्धि मिल सकती है. धन लाभ के योग बन रहे हैं.  

Aaj Ka Rashifal: इन 5 राशियों के लिए लकी रहेगा आज का दिन, धन-दौलत में होगी वृद्धि, पढ़ें आज का राशिफल
 

मिथुन राशि 

इन राशि वालों पर शनि देव की कृपा बरसेगी. अध्यात्म में रुचि बढ़ेगी. इस दौरान आप किसी धार्मिक सथान या फिर कार्यक्रम में जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. इस अवधि में मानसिक तनाव से कुछ राहत मिलेगी. इस दौरान ये ध्यान रखें किसी बात को लेकर ज्यादा चिंतित न हों. अपनी बुद्धिमत्ता और धैर्य से चुनौती का सामना कर पाएंगे. भविष्य में सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी.

कुंभ राशि 

बता दें कि कुंभ राशि वालों पर भी शनि विशेष रूप से कृपा बरसाएंगे. इस राशि के लोगों को कुछ नया करने का मौका मिलेगा. कुंभ राशि में इस समय शनि की उपस्थिति जीवन में खुशहाली लाएंगी. शनि की साढ़े साती का अंतिम चरण चल रहा है. ऐसे में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन शनि देव की कृपा से उन पर काबू पा सकते हैं. परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का समय मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
  

Read More
{}{}