trendingNow12410619
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

सितंबर में जन्‍मे लोगों में पैदाइशी होती हैं ये खासियतें, हर हाल में होते हैं सफल

September me janme log : ज्योतिष शास्त्र में राशि, जन्‍म तारीख के साथ-साथ जन्‍म के महीने के आधार पर भी पर्सनालिटी-भविष्‍य बताया गया है. जानिए सितंबर में जन्‍मे लोग कैसे होते हैं. 

सितंबर में जन्‍मे लोगों में पैदाइशी होती हैं ये खासियतें, हर हाल में होते हैं सफल
Stop
Shraddha Jain|Updated: Sep 02, 2024, 08:42 AM IST

September Born Kids : हर व्‍यक्ति में कुछ ना कुछ खास बात होती है. उसकी ये खासियतें पॉजिटिव भी हो सकती हैं और निगेटिव भी हो सकती हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र में व्‍यक्ति के जन्‍म के समय, तारीख, राशि आदि के आधार पर उसके भविष्‍य, करियर, मैरिड लाइफ, पर्सनालिटी के बारे में बताया जाता है. आज हम सितंबर महीने में जन्‍मे लोगों के बारे में जानते हैं. 

यह भी पढ़ें: हाहाकार मचाने आ रहे शनि, जल्‍द होगा इन 5 राशि वालों के कर्मों का हिसाब

मेहनती होते हैं सितंबर में जन्‍मे लोग 

जिन लोगों का जन्म सितंबर माह में होता है, उनमें मेहनत करने का गुण पैदाइशी होता है. वे कभी भी संघर्ष और मेहनत से नहीं डरते हैं, बल्कि हर हाल में डटे रहते हैं और सफलता पाकर ही दम लेते हैं. सितंबर महीने में जन्‍मे लोगों को अपने जीवन में संघर्ष भी करना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: सितंबर में लग रहा चंद्र ग्रहण, 15 दिन बाद तक सतर्क रहें ये लोग, जान लें तारीख-समय

इमोशनल और साफ दिल के धनी 

सितंबर महीने में जन्‍मे लोग काफी इमोशनल होते हैं. साथ ही वह बहुत सेंसेटिव भी होते हैं. ये लोग किसी का दर्द नहीं देख पाते हैं. इसके अलावा वे साफ दिल के होते हैं और कभी किसी के साथ बुरा नहीं करते हैं. हालांकि ये थोड़े संकोची स्‍वभाव के होते हैं और आसानी से अपनी भावनाएं किसी को बता नहीं पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: इस दिशा में मुंह करके खाना खाने से घर में बढ़ता है धन, दौलत के साथ मिलती है बेशुमार शोहरत

करियर में होते हैं सफल 

सितंबर महीने में जन्‍मे लड़के-लड़कियां मजबूत पर्सनालिटी के मालिक होते हैं. वे जिस भी क्षेत्र में करियर बनाएं अपनी मेहनत से अच्‍छा मुकाम पाते हैं. वे दिमाग से भी तेज होते हैं और हर काम परफेक्‍शन से करना पसंद करते हैं. 

गुस्‍से के तेज 

सितंबर महीने में पैदा हुए लोगों में एक समस्‍या होती है, वो है उनका गुस्‍सा. वैसे तो वे खुशमिजाज होते हैं, लेकिन जब गुस्‍से में आएं तो उनके लिए उस पर काबू करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में कई बार वे गलत जगह पर भी गलत तरीके से प्रतिक्रिया दे बैठते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}