trendingNow12335932
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Sawan ke Upay: मेहनत के बावजूद जॉब में नहीं मिल रही तरक्की? सावन के ये 4 उपाय करके देखिए, चमक जाएगी आपकी किस्मत

Sawan ke Upay in Hindi: नौकरी- कारोबार में मेहनत के बावजूद अगर आपको करियर में तरक्की नहीं मिल रही तो घबराएं नहीं. इस सावन में आप भोलेनाथ से जुड़े 4 विशेष उपाय कर लें, आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकेगा.   

Sawan ke Upay: मेहनत के बावजूद जॉब में नहीं मिल रही तरक्की? सावन के ये 4 उपाय करके देखिए, चमक जाएगी आपकी किस्मत
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jul 14, 2024, 10:48 PM IST

How to Please Lord Shiva: भगवान शिव देवों के देव हैं. वे आदियोगी हैं और अक्सर योग में लीन रहते हैं. वे स्वभाव से बेहद भोले और सरल हैं, इसीलिए उनका एक नाम भोलेनाथ भी है. धार्मिक विद्वानों के मुताबिक, यूं तो साल के सभी 12 महीने भगवान शिव की भक्ति के हैं लेकिन सावन का महीना भोलेनाथ को बेहद प्रिय माना जाता है. कहते हैं कि इस महीने में जातक अगर भोलेनाथ को प्रसन्न करने में सफल हो जाए तो उसके घर पर अच्छी सेहत से लेकर धन-संपत्ति का भंडार लग सकता है. इस बार सावन 22 जुलाई से शुरू होकर 19 अगस्त तक चलेगा. आज हम आपको सावन के 4 उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं. 

सावन के लाभकारी उपाय

अधूरे काम पूरे करने के लिए 

सावन के पहले दिन आप शिव मंदिर में जाएं और फिर जल में काला तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें. कहते हैं कि इस उपाय से भगवान शिव बेहद प्रसन्न होते हैं और वे अपने भक्तों पर खूब कृपा बरसाते हैं. मान्यता है कि इस उपाय को करने से जातक की सारी इच्छाएं पूरी होने लग जाती हैं. 

गृह क्लेश को दूर करने के लिए 

जिन लोगों के घरों में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है, वहां पर गृह क्लेश से लोगों का जीना दूभर हो जाता है. ऐसे नरक समान जीवन में रहने वाला व्यक्ति रोजाना पल-पल मरता है. उस नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए सावन के महीने में रोजाना सुबह घर में गोमूत्र का छिड़काव करके धूपबत्ती जलाएं. ऐसा करने से घर के सदस्यों में आपसी स्नेह बढ़ता है. 

पुरानी बीमारी ठीक करने के लिए

​अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा हो और इलाज के बाद भी उसे कोई राहत न मिल पा रही हो तो उसे सावन के महीने में जरूरतमंदों और गरीबों को अपनी क्षमतानुसार दान या सेवा जरूर करनी चाहिए. ऐसे लोगों की सेवा से भोलेनाथ खुशी में मुस्करा उठते हैं और जातक पर अपनी कृपा बरसाते हैं. 

नौकरी- कारोबार में तरक्की के लिए

जिन लोगों को भरपूर मेहनत के बावजूद नौकरी- कारोबार में उपयुक्त तरक्की नहीं मिलती, उनके मायूस होते देर नहीं लगती. ऐसे में निराश होने के बजाय सावन में भगवान शिव की शरण में चले जाना चाहिए. कहते हैं कि सावन के किसी भी महीने में मां पार्वती को चांदी का पायल अर्पित करने से तरक्की में आ रही सारी रुकावटें दूर होने लग जाती हैं और करियर आगे बढ़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}