Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Shani Vakri: नवंबर तक इन राशि वालों पर धन-दौलत लुटाएंगे न्याय के देवता, उल्टी चाल इन राशियों को करेगा परेशान

Transit of Saturn in June: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शनि अगले पांच महीनों के लिए कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. शनि की वक्री चाल अगले कुछ माह के लिए तीन राशियों के लिए फायदेमंद साबित होने वाली है तो वहीं कुछ राशियों को इसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

 
shani vakri 2024
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 03, 2024, 05:42 AM IST

Saturn Retrograde: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की चाल किसी भी व्यक्ति को रंक से राजा बना देती है तो किसी के लिए यह काफी नुकसानदायक भी साबित होती है. बता दें कि अगले पांच महीने के लिए शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे. वहीं कुछ दिनों के अंदर ही वह मार्गी होंगे.

29 जून से शनि उल्टी चाल चलना शुरू कर देंगे. उनकी यह वक्री चाल नवंबर माह के 15 तारीख तक रहने वाली है. कुंभ राशि में शनि के वक्री चाल से किन किन राशियों को फायदा मिलेगा और किन्हें नुकसान आइए विस्तार में जानें.

Vastu Tips: इस दिशा में रखें सोना चांदी, घर में वास करेंगे धन के देवता, धन आगमन के खोल देंगे रास्ते
 

वृश्चिक राशि

अगले पांच महीने तक शनि कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. जिसका लाभ वृश्चिक राशि को मिलेगा. वृश्चिक राशि को आर्थिक लाभ मिल सकता है. वहीं कारोबार करने वालों को उनके बिजनेस में पैसे लगाने वाले इन्वेस्टर्स भी मिल सकते हैं. करियर में कई नए अवसर मिलेंगे जिससे कि आपका ग्रोथ हो सकता है. लव लाइफ की बात करें तो थोड़ा उतार चढ़ाव आ सकता है जिसे बातों से सुलझाया जा सकता है.

तुला राशि

इस राशि के लिए यह पांच महीना काफी फायदेमंद साबित होगा. इस राशि को कई कार्यों में सफलता हासिल होगी. सोसायटी में पद में बढ़ोतरी होगी. आर्थिक मामलों में सोच समझकर ही कोई निर्णय लें. वहीं कई पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए कई अच्छे अच्छे ऑप्शन मिल सकते हैं.

Bada Mangal पर तुलसी का ये उपाय धन-दौलत से भर देगा तिजोरी
 

कन्या राशि

अगले पांच महीनों में इस राशि के लोगों को अच्छी खबर मिल सकती है. लाइफ में सकारात्मकता बनी रहेगी. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा बहुत उतार चढ़ाव आता रहेगा, जिसके लिए थोड़ा ध्यान रखने की आवश्कता है. छात्रों को खुशखबरी मिल सकती है. परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी.

किन राशियों के लिए कष्टकारी होंगे शनि

शनि की वक्री चाल का 4 राशियों पर बुरा असर पड़ेगा, जिन्हें इस दौरान संभलकर रहने की आवश्यकता है. इनमें मीन, मकर, कुंभ और मेष राशि शामिल हैं. शनि की उल्टी चाल इनके लिए कष्टदायक साबित हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

{}{}