trendingNow12135869
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

कर्क-सिंह राशि के व्‍यापारियों को होगा लाभ, पढ़ें मेष से मीन तक का साप्‍ताहिक राशिफल

साप्‍ताहिक राशिफल: नया सप्‍ताह कर्क राशि वालों का साहस-आत्‍मविश्‍वास बढ़ाएगा. वहीं वृश्चिक राशि के लोगों को सेहत का ध्‍यान रखना चाहिए. जानें 4 मार्च से 10 मार्च तक का समय सभी 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.

कर्क-सिंह राशि के व्‍यापारियों को होगा लाभ, पढ़ें मेष से मीन तक का साप्‍ताहिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Mar 02, 2024, 05:58 AM IST

Rashifal Saptahik 4 March to 10 March 2024: मार्च का यह सप्‍ताह मेष और कर्क राशि के जातकों को लाभ दे सकता है. व्‍यापारी जातक योजना बनाकर काम करेंगे तो लाभ में रहेंगे. मीन राशि के लोग वर्कप्‍लेस पर विवाद से बचें. साप्‍ताहिक राशिफल से जानिए मेष से मीन राशि तक के जातकों के लिए 4 मार्च से 10 मार्च तक का समय कैसा रहेगा. 
 
साप्‍ताहिक राशिफल 4 मार्च से 10 मार्च 

मेष - इस राशि के लोगों को मेहनत और प्रयासों के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. व्यापारी वर्ग वर्तमान स्थिति या आय के स्रोत से असंतुष्ट हो सकते हैं, दिमाग में विचारों की उठापटक मची रहने से नए व्यापार का भी विचार बना सकते हैं. युवा वर्ग को मेडिटेशन करना है, क्योंकि आपको मानसिक शांति की जरूरत महसूस हो सकती है. संतान की सेहत पर नजर बनाए रखनी होगी, इस सप्ताह उसकी सेहत में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है. सेहत में थकान और सुस्ती छाई रहेगी, जो कहीं न कहीं आपको बीमारी जैसा फील करा सकती है.

वृष - वृष राशि के लोग जिस भी संस्थान में कार्य कर रहे है, वहां के नियमों का पालन करें. यह सप्ताह व्यापारी वर्ग के लिए मिला-जुला रहने वाला है, अंत के दिनों में ज्यादा अच्छा लाभ कमा सकेंगे. युवा वर्ग प्रतिकूल स्थिति को भी अनुकूल बना लेंगे और बड़ी आसानी के साथ अपने कार्यों को संपन्न करेंगे. जीवनसाथी का अहम दिन भूलने की गलती कर सकते हैं, अच्छा होगा कि आप रिमाइंडर लगा ले अन्यथा आप दोनों के बीच ऐसी ही छोटी बातों को लेकर झगड़ा हो सकता है. सेहत में फिटनेस पर फोकस करना है, यदि अभी तक आप योग और प्राणायाम नहीं करते थे, तो सप्ताह के पहले दिन से ही दिनचर्या में जोड़ने का प्रयास करें.

मिथुन - इस राशि के लोगों को यह सप्ताह बिगड़े हुए कार्यों को पुनः बनाने का मौका दे रहा है, बीते दिन जो कार्य गलत हो गए थे उसे सही करें. जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय लेने से व्यापारी वर्ग को बचना है,  सौदा करने से पहले जरूरी जांच पड़ताल करना न भूलें. कोई न कोई आपकी मदद कर देगा, यदि कुछ इसी तरह की युवाओं की भी विचारधारा है, तो आप बहुत जल्दी मुंह के बल गिरने वाले हैं. माता जी की बातों को अनसुना करने से बचना है, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सेहत में गर्भवती महिलाओं को पूरी तरह से आराम करना है, भारी समान नहीं उठाना है और जंक फूड से भी परहेज करना है.

कर्क - कर्क राशि के लोगों के साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, विरोधियों पर काबू पाते हुए तेजी से काम पूरा करते हुए नजर आ सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कारोबार में धीमी गति से ही सही लेकिन आर्थिक लाभ होता रहेगा. सोशल मीडिया क्रिएटर को फिर चाहे वह फूड ब्लॉगर हो या फैशन डिजाइनिंग से जुड़े हो, किसी भी फील्ड से जुड़कर काम करते हैं उन्हें अच्छे रिस्पॉन्स मिलने की संभावना है. घर से निकलते समय बड़ों को प्रणाम करके निकले, क्योंकि उनका आशीर्वाद नकारात्मक चीजों से दूर रखेगा. सेहत के हिसाब से सप्ताह लगभग सामान्य ही रहने वाला है.

सिंह - इस राशि वालों को इस सप्ताह की शुरुआत से ही ऊर्जा और समय का प्रबंधन करना है, जिससे सभी कार्यों को सुविधापूर्वक किया जा सके. व्यापारी वर्ग के पद प्रतिष्ठा, मान सम्मान में वृद्धि की संभावना है. इस सप्ताह युवा वर्ग को कुछ ऐसे निमंत्रण मिलेंगे, जिसमें आप पार्टनर के साथ आयोजन में शामिल हो सकेंगे. बच्चों के विवाद में बोलने या बीच में पड़ने से बचें अन्यथा बड़ों के बीच में मनमुटाव हो सकता है. सेहत में गले से जुड़ी समस्या हो सकती है, जैसे- खांसी, खराश या टॉन्सिल भी हो सकता है.

कन्या - कन्या राशि के लोगों की सहकर्मी के साथ कुछ कहासुनी होने की आशंका है, वाद विवाद वाली बातों को इग्नोर करें. व्यापारी वर्ग को धन से जुड़ी समस्याओं का निदान मिलेगा, लोन के लिए प्रयासरत लोगों को भी शुभ सूचना मिल सकती है. युवा वर्ग मायूसी और उदासी में डूबे नजर आ सकते हैं, पॉजिटिव लोगों की संगत में रहेंगे, तो मनोदशा में सुधार होगा. परिवार में सबके साथ विनम्रता का व्यवहार करें इससे सभी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे. सेहत की बात करें तो सप्ताह की शुरुआती दिनों में कांस्टीपेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

तुला - इस राशि के लोगों को भाग्य पर पूरी तरह से निर्भर नहीं रहना है, मेहनत करेंगे तभी भाग्य भी साथ देगा. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले लोगों को भूमि-भवन से जुड़े मामले  परेशानी का कारण बन सकते हैं, जिसका समाधान ढूंढने के लिए कोर्ट-कचहरी की शरण में जाना पड़ सकता है. युवा वर्ग को सुननी तो सबकी है लेकिन करनी अपने मन की है, क्योंकि दूसरों के कहे अनुसार चलने पर कहीं न कहीं आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं. अस्पताल में भर्ती लोगों के स्वास्थ्य की देखरेख करनी चाहिए. सेहत में बीमारी बढ़ाने वाली आदतों में सुधार लाएं और सेहत का ध्यान रखें, सहज और पाचक भोजन पसंद करें.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग कार्यस्थल से जुड़े आधिकारिक निर्णय लेने में सावधानी बरतें और उसके सभी पहलुओं पर विचार करें. डेकोरेशन की सामग्री बेचने वाले व्यापारियों को इस सप्ताह कुछ अधिक लाभ होने की संभावना दिख रही है. युवाओं के अंदर इस सप्ताह मायूसी के भाव ज्यादा देखने को मिलेंगे. मां पक्ष की ओर से आपको अधिक प्रेम प्राप्त होगा और आप उससे भाव विभोर हो जाएंगे. सेहत में  स्किन केयर करनी है,  ढिलाई दिखाने से चीजें बिगड़ सकती है और फिर सही होने में समय ज्यादा लेंगी.

धनु - इस राशि के लोगों को जल्दबाजी या भ्रम में काम करने से बचना है, अन्यथा बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. व्यापारिक दृष्टिकोण से तेजी से किसी परियोजना की शुरुआत न करें, पहले उसकी अच्छी तरह से प्लानिंग कर लें. युवा वर्ग इस सप्ताह मानसिक थकान का अनुभव ज्यादा कर सकते हैं, इसलिए लगातार काम करने से बचना है. भावनात्मक होकर नहीं बल्कि प्रैक्टिकली रूप से सोचने विचारने के बाद ही किसी निर्णय पर पहुंचना है. जो लोग पीड़ित हैं उन्हें अतिरिक्त सतर्कता बरतनी चाहिए, उनकी सेहत के लिए खतरा हो सकता है. 

मकर - मकर राशि के लोगों को दूसरे के भरोसे कार्य की जिम्मेदारी लेने से बचना है, स्वयं ही नई तकनीकों को सीखते हुए कार्य को सम्पन्न करें. व्यापारी योजनाओं को क्रमबद्ध तरीके से लागू करेंगे तो अधिक लाभ में रहेंगे, इसलिए योजनाएं तैयार करके रख लें और एक के बाद एक लॉंच करते जाएं. युवा समय का मोल समझें और इस सप्ताह किसी भी गैर जरूरी कामों में टाइम वेस्ट बिल्कुल नहीं करें. परिवार में संतान यदि किसी तरह की गलत बात कहे तो उसका समर्थन कतई न करें बल्कि उसे गलत और सही का अंतर समझाइए. वर्तमान मौसम से अपना बचाव रखना जरूरी है, आपकी सेहत पर विपरीत असर आने की संभावना दिख रही है. 

कुंभ - इस राशि वाले इस सप्ताह जमकर मेहनत करें, सख्त मेहनत ही आपके कार्यों का आईना है. पुरानी योजनाओं की सफलता कारोबारियों के आत्मविश्वास को  उठाने में अहम रोल अदा कर सकती है, जिसके बाद से कारोबार में काफी सक्रिय नजर आएंगे. सप्ताह की शुरुआती दिनों में ऊर्जा की बचत करनी चाहिए, अनावश्यक कार्य और चिंता में न फंसना ही आपके लिए बेहतर होगा. पारिवारिक विवादों को हवा न मिलने पाए इस बात की जिम्मेदारी तो आपको ही लेनी होगी. शरीर में होने वाली छोटी मोटी बीमारियों को नकारने से बचें और तकलीफ होते ही उसका तुरंत उपचार कराएं.

मीन - मीन राशि के लोग ऑफिस में विवाद की स्थिति में किसी को जवाब न दें क्योंकि विवाद बढ़ सकता है, तुरंत दिया गया रिएक्शन तिल का ताड़ बना देगा. कारोबारियों का यदि कोई काम सरकारी परियोजना से जुड़ा हुआ है ,तो उस कार्य में प्रगति हो सकती है. युवाओं के पास यदि कोई आर्थिक समस्या है तो उसका समाधान मित्रों के माध्यम से होगा, वह इसके निदान में सहायक बनेंगे. घर से निकलते समय बड़ों को प्रणाम करके निकलें, क्योंकि उनका आशीर्वाद आपके जीवन से नकारात्मक चीजों से दूर रखेगा. स्वास्थ्य के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नुकसानदेह साबित हो सकती है. 

Read More
{}{}