trendingNow12102230
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Santan Prapti ke Upay: नहीं मिल पा रहा संतान सुख? आजमालें ये 6 सरल उपाय, जल्द दिखेगा असर

Santan Prapti ke Totke: संतान सुख न मिलने की स्थिति में लोग दंपत्ति ही नहीं बल्कि उनके मां बाप की भी उपेक्षा करने लग जाते है. संतान सुख पाने के लिए कुछ उपाय कर लें, तो जल्द ही आंगन में किलकारियां गूंजने लग जाएगी.  

Santan Prapti ke Upay: नहीं मिल पा रहा संतान सुख? आजमालें ये 6 सरल उपाय, जल्द दिखेगा असर
Stop
Shilpa Rana|Updated: Feb 09, 2024, 02:43 PM IST

Santan Prapti ke Upay: विवाह के बाद दंपत्ति से लेकर पूरा परिवार आंगन में किलकारियां गूंजने का इंतजार करने लग जाता है. यदि समय के साथ शुभ समाचार नहीं मिलता तो वह अस्पताल और मंदिर से जुड़े कार्य करने लग जाते हैं. संतान सुख न मिलने की स्थिति में लोग दंपत्ति ही नहीं बल्कि उनके मां बाप की भी उपेक्षा करने लग जाते है. संतान सुख पाने के लिए कुछ उपाय कर लें, तो जल्द ही आंगन में किलकारियां गूंजने लग जाएगी.  

 

संतान प्राप्ति के उपाय

 

1. ग्यारह दिनों तक लगातार चने व गेहूं के आटे की लोई के बीच में थोड़ी सी हल्दी और गुड़ डाल कर गाय को खिलाने से संतान प्राप्ति की सूचना मिलती है.

 

2. दक्षिणावर्ती शंख में रात्रि के समय जल भर कर रखें और सुबह उठकर वही जल महिला ग्रहण करें तो शीघ्र ही इस सुख की प्राप्ति होती है. 
 

3. 43 शुक्रवार तक प्रत्येक सप्ताह शुक्रवार के दिन आटे की लोई में पनीर मिलाकर गाय को खिलाएं, यदि यह नहीं हो सकता है तो किसी भी शुक्रवार को इस प्रयोग को शुरू करने के बाद बिना नागा 43 दिनों तक प्रयोग जारी रखें, निश्चित रूप से इस कार्य में आने वाली बाधा दूर होगी और आपको शुभ सूचना मिलेगी. 

 

4. चांदी की छोटी सी बांसुरी राधा कृष्ण मंदिर में जाकर उनके चरणों में समर्पित करने से भगवान श्री कृष्ण और राधा जी जल्द ही प्रसन्न होकर संतान होने का वरदान देते हैं. 

 

5. भगवान के कमरे में लड्डू गोपाल का चित्र लगाएं. घर में यदि लड्डू गोपाल (मूर्ति) हो तो उनकी सेवा करनी चाहिए, श्री कृष्ण की कृपा से जल्द ही आपके आंगन में खेलता हुआ बच्चा आएगा. 

 

6. भगवान विष्णु की नियमित पूजा अर्चना करने और केले के पेड़ को सींचने के साथ ही पेड़ की पूजा कर रोज दीपक जलाने से भी इस मामले में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं.

Read More
{}{}