Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Relationship Astro Tips: ग्रहों को मजबूत करने के लिए इन रिश्तों पर दें खास ध्यान, भूलकर न होंने दें इन्हें नाराज

Relationship Effect On Planet: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रिश्तों का प्रभाव ग्रहों पर सकारात्मक और नकारात्मक रूप में देखा जा सकता है. ऐसे में रिश्तों की मजबूती ग्रहों को भी मजबूती प्रदान करती है. 

 
relationship tips for planet
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 27, 2024, 04:24 AM IST

Planet Effect: ग्रहों के रुष्ट होने से बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं और ग्रहों का सपोर्ट हो तो बिगड़े हुए काम भी छोटे से प्रयास से आसानी से बन जाते हैं. ग्रहों को सपोर्टिव बनाने के लिए ज्योतिष में बहुत से तरीके बताए गए हैं जिनमें से सबसे आसान तरीका है. रिश्तों को मधुर बनाने का. कुछ रिश्ते ऐसे हैं जिन्हें मजबूत कर आप साहस और पराक्रम पैदा करने वाले ग्रह मंगल तथा बुद्धि के प्रदाता बुध ग्रह को अपने पक्ष में कर सकते हैं.  

मंगल ग्रह व्यक्ति में साहस, पराक्रम पैदा करता है, संपत्ति और छोटे भाई बहनों का सीधा कनेक्शन मंगल ग्रह के माध्यम से है. मंगल अच्छा है तो ये सारी चीजें भी अच्छी ही रहेंगी और अगर मंगल कमजोर हो गया तो व्यर्थ की मुकदमेबाजी में फंसे रहेंगे. कर्ज की समस्या पैदा होगी, आप जरूरत के लिए कर्ज लेंगे किंतु परिस्थितियों के कारण उसकी अदायगी नहीं कर सकेंगे. गंभीर चोट-चपेट का सामना भी करना पड़ सकता है. 

Geeta Updesh: गीता में जानें व्यक्ति कैसे जीते जी मोक्ष प्राप्त कर सकता है
 

इनसे रखें मधुर रिश्ता मिलेगा मंगल से लाभ

मंगल से लाभ लेना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने बड़े भाई बहनों से संबंधों को खासतौर पर अच्छा रखें. यदि उनसे संबंध ठीक नहीं हैं तो उन्हें मधुर बनाने का प्रयास करना आपकी जिम्मेदारी है. मंगल से लाभ लेने के लिए पैतृक संपत्ति की कद्र करें, माता पिता से मिली संपत्ति को किसी भी कीमत पर न बेचें, आपके पास पैसा है तो आप नई संपत्ति जरूर खरीदें लेकिन पैतृक प्रॉपर्टी को बेच कर मंगल को खराब करने की कोशिश न करें. 

Fengshui: घोड़े की यह मूर्ति बना सकती है करोड़पति, घर में लगाते ही दिखेंगे चमत्कारी बदलाव
 

ननिहाल वालों का लें आशीर्वाद, सही होंगे बुध

बुध अच्छा होने से अच्छी वाणी, तीव्र बुद्धि और सॉफ्ट स्किन मिलती है. बुध के कमजोर होने से बुद्धि कमजोर हो जाती है. वाणी दोष होगा यानी बोलते समय गलत शब्द निकलेंगे जो समस्या पैदा करेंगे. बहुत से लोगों के उच्चारण में दोष आ जाता है. कमजोर आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. 

बुध से लाभ लेने के लिए पौधे लगाएं और उन्हें लगाने के बाद उनकी भरपूर देखभाल करें जिससे वह हरे भरे रहें. जहां तक रिश्तों की बात है, बुध ननिहाल को रिप्रजेंट करता है इसलिए नाना, मामा,  मौसी से अच्छे संबंध बना कर रखें, उनसे मिलने जाएं तो उनकी पसंद की कोई चीज लेकर जाएं. 

{}{}