trendingNow12377444
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Raviwar Ke Upay: पैसों की तंगी से रो-रो कर कट रही है जिंदगी? ये 3 उपाय करते ही चमक उठेगा भाग्य

Sunday Remedies: आज रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को समर्पित है. इस दिन विधिपूर्वक सूर्य देव की पूजा करने और ब्रह्म मुहूर्त में पूर्ण अर्घ्य देने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और आपकी किस्मत के बंद दरवाजे खोल देते हैं. 

 
ravivar ke upay
Stop
shilpa jain|Updated: Aug 10, 2024, 01:26 PM IST

Ravivar Braham Muhurat Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित हैं. रविवार का दिन ग्रहों के राजा सूर्य देव को सर्मपित है. इस दिन विधिपूर्वक पूजा सूर्य देव को प्रसन्न करती हैं. रविवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठकर अगर रोजाना अर्घ्य अर्पित किया जाए, तो इससे बंद किस्मत का ताला भी खुल जाता है. सूर्य देव को पूर्ण अर्घ्य देना शुभ माना गया है.  

लेकिन रविवार को भोर में उठकर सूर्य देव को जल अर्पित करना विशेष शुभ फल प्रदान करता है. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक रविवार को  सूर्य देव को जल चढ़ाने के अलावा अगर आप 3 और उपाय कर लेते हैं तो आपकी जिंदगी में खुशियां बिखरते देर नहीं लगेगी और धन-संपदा अपने आप आपके पास खिंची चली आएगी. 

रविवार के उपाय

Sun Transit 2024: 5 दिन बाद इन राशि वालों को 30 दिन तक रहना होगा बेहद सतर्क, सूर्य पहुंचाएंगे नुकसान
 

पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं दीपक

अगर आप अपनी सोई किस्मत जगाना चाहते हैं तो रविवार (Raviwar Ke Upay) के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का एक चार मुखों वाला दीपक जरूर जलाएं. उस दीपक में सरसो का तेल भरना चाहिए. ऐसा करने से शुभ लाभ मिलते हैं. इसके साथ ही किसी बड़े बरगद के पेड़ के पास जाएं और वहां से पेड़ का एक टूटा हुआ हिस्सा लेकर आएं और उस पर अपनी मन की इच्छाएं लिख दें. इसके बाद उस पत्ते को बहते हुए जल में बहाने से सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं. 

बबूल के पेड़ में चढ़ाएं दूध

ज्योतिषविदों के मुताबिक जीवन में धन-समृद्धि हासिल करने के लिए रविवार (Raviwar Ke Upay) को दूध का उपाय करना चाहिए. इसके लिए रविवार को दिन में सूर्य देव की आराधना कर उनके मंत्रों का जाप करें. रात होने पर अपने सिरहाने एक गिलास दूध रखकर सोएं. अगले दिन यानी सोमवार सुबह उठने पर उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में डाल देना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में धन-संपदा का आगमन तेज हो जाता है. 

Name Astology: पार्टनर के लिए बेहद केयरिंग होते हैं S नाम के अक्षर वाले लोग, इन बातों में होते हैं दूसरों से अलग
 

रविवार को खरीदकर लाएं झाड़ू

शास्त्रों में रविवार (Raviwar Ke Upay) को झाड़ू खरीदना शुभ माना गया है. आप रविवार के दिन 3 झाड़ू खरीदकर घर लाएं. अगले दिन सोमवार को उन तीनों झाड़ुओं को अपने करीबी किसी मंदिर में दान कर देना चाहिए. कहा जाता है कि इस उपाय से व्यक्ति का भाग्य चमक उठता है. व्यक्ति के जीवन में वाहन और संपत्ति का आगमन होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}