Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rashifal Aaj ka: सहकर्मी करेंगे परेशान, अनैतिक काम करने की ना करें गलती, पढ़ें आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal: मीन राशि के व्यापारी अपने अधीनस्‍थों का ख्‍याल रखें. सभी से सम्मानजनक व्‍यवहार करें. वृश्चिक राशि वाले वर्कप्‍लेस पर गलती करने से बचें. जानें अपना दैनिक राशिफल.  

Rashifal Aaj ka: सहकर्मी करेंगे परेशान, अनैतिक काम करने की ना करें गलती, पढ़ें आज का राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 05, 2024, 05:46 AM IST

Horoscope Today 5 June 2024, Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार, 5 जून को चंद्रमा वृष राशि में रहेगा जबकि नक्षत्र कृत्तिका है. इस नक्षत्र में जन्‍मे लोग आत्मसम्मान वाले होते हैं किंतु किसी पर जल्दी भरोसा नहीं करते. साथ ही वे तुनकमिजाजी होते हैं. सुकर्मा योग में किए गए कार्य बिना बाधा के संपन्न होते हैं और शुभफल देते हैं. जानिए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.   

मेष - इस राशि के अकाउंटेंट का कार्य करने वाले लोगों के काम में गलती पाई जा सकती है, इसलिए सावधानी के साथ कार्य करना होगा. व्यापारी वर्ग कारोबार में पूंजी बढ़ाने की दिशा में भी विचार करें और नित्य की कमाई से कुछ न कुछ राशि भविष्य के लिए भी जमा करते रहें. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा सेहत का भी ध्यान रखें, यह पर्सनालिटी का ही एक हिस्सा है. बहुत दिनों से किसी रिश्तेदार के यहां जाने के बारे में सोच रहे हैं तो आज जाना हो सकता है.  गर्मी के मौसम को देखते हुए आंखों में जलन की समस्या हो सकती है.

वृष - वृष राशि के लोगों को विदेश से जुड़े कार्यों को जल्दी से निपटाने पर जोर देना चाहिए. व्यापारी वर्ग कारोबार की वृद्धि के लिए प्लानिंग करते नजर आएंगे और इसके लिए मार्केट में सर्वे भी करेंगे ताकि बिजनेस में नए ट्रेंड का पता लग सके. युवा वर्ग सारा पैसा भोग विलास में ही न खर्च करें बल्कि कुछ परिवार में भी दें और भविष्य के लिए बचत भी करें. परिवार के लिए पूर्व में किए गए प्रयासों का फल अब आनंद और प्रसन्नता के रूप में देखने को मिलेगा. अच्छी और पूरी नींद लेना स्वास्थ्य के लिए जरूरी है इसलिए देर रात तक जागने के बजाय समय से सो जाएं.  

मिथुन - आपका सेल्फ कॉन्फिडेंस आज काफी बढ़ा हुआ रहेगा, जिसके चलते सभी काम ठीक से निपटा सकेंगे. साथ ही ऑफिस की ओर से दूसरे शहरों का काम संभालने का प्रस्ताव भी आ सकता है. विदेशी कंपनी में निवेश के बारे में विचार कर रहे हैं तो हर पहलू पर सोच लें,  जल्दबाजी करने पर नुकसान भी हो सकता है. युवा वर्ग दुर्व्यसनों से दूर ही रहें, अन्यथा किसी मामले में जेल भी जाना पड़ सकता है, जिससे अपयश ही होगा. ग्रहों की स्थितियां आपके घर में कलह करा सकती हैं इसलिए शांति के साथ कार्य करें. वाहन चलाते समय पूरी तरह से सावधान रहें और स्पीड कंट्रोल में रखें क्योंकि दुर्घटना की आशंका है.

कर्क - ऑफिस में काम करते समय कर्क राशि वाले केवल वहां के कार्य पर ही फोकस करें और आपसी बातों में समय न बर्बाद करें, आपकी कही हुई बातों का तमाशा बन सकता है. व्यापारी वर्ग को अपने क्षणिक लाभ के लिए बहुत लंबी योजनाएं बनाने से बचना होगा. विद्यार्थी और युवा अपने से बड़ों का सम्मान करें फिर वो चाहे घर के लोग हों या बाहर के. परिवार में यदि किसी सदस्य के साथ पक्षपात  होता दिख रहा है, तो आपको उसे सुधारने की कोशिश करनी चाहिए न कि चुपचाप देखते रहें. स्वादिष्ट भोजन सबको अच्छा लगता है लेकिन इस चक्कर में सेहत को न भूल जाएं नहीं तो पेट में भारीपन हो सकता है.

सिंह - बड़ी मशीनों पर काम करने से इस राशि के इंजीनियरों को सावधानी के साथ काम करने की सलाह है, ताकि बिना बाधा के कार्य पूरे हो सकें. सोना चांदी या अन्य धातुओं का कारोबार करने वाले व्यापारी वर्ग को अपेक्षित लाभ होने की आशंका है. सेना या पुलिस में नौकरी पाने की तैयारी कर रहे युवाओं को फिटनेस पर जोर देना चाहिए, जल्द ही वैकेंसी निकलने वाली हैं. घर के टैक्स आदि से संबंधित मामला फंसा हुआ है तो विभागीय अधिकारियों से मिलें, उनके सहयोग से काम ठीक हो जाएगा. सुबह जल्दी जागकर पार्क में टहलने नहीं जा पाते हैं तो अपने समय के अनुसार जिम ज्वाइन कर लें.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलने से कार्यों में सफलता तो मिलेगी ही, संग में विभागीय अधिकारी भी प्रशंसा करेंगे. व्यापारी वर्ग के पास अचानक जटिल समस्या आने की आशंका दिख रही है, लेकिन दैवीय कृपा से उसका समाधान भी होता दिखाई दे रहा है. दोस्तों के साथ युवाओं का प्लान किसी हिल स्टेशन के टूरिस्ट प्लेस का बन सकता है, गर्मी से भी राहत मिलेगी. बाबा दादी की पौत्र के जन्म की आस पूरी हो सकती है, घर में उत्सव का वातावरण रहेगा. गर्म हवाओं के प्रकोप से बचने के प्रयास करें, क्योंकि सेहत खराब हो सकता है.

तुला - ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कैसे भी करके पैसा कमाने का प्रयास करेंगे, लेकिन गलत तरीकों से धन कमाने के विचार  त्याग करें. व्यापारी वर्ग अपने स्टाफ के साथ खुद भी मेहनत करेंगे तो कमाई अच्छी होगी. युवा वर्ग नशेबाजी से दूर रहें, उनकी गलत संगत विवाद करा सकती है मेहनत करते रहें. घर में इस्तेमाल करने के लिए किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान की जरूरत महसूस करते हैं, तो उसे आज खरीदा जा सकता है. किसी तरह के तनाव वाले कामों से बचें नहीं तो वह बीपी लेकर आएगा.

वृश्चिक - ऑफिस में सहकर्मी आपके लिए समस्याएं खड़ी कर सकते हैं लेकिन उत्तेजित होने और विवाद करने के बजाय धैर्य से काम लें. व्यापारी वर्ग समझदारी के साथ नियमों के आधार पर काम करें अन्यथा विवाद होने पर मामला कोर्ट तक जा सकता है. युवा वर्ग क्रेडिट कार्ड का उतना ही उपयोग करें जितना अकाउंट में पैसा है, अतिरेक खरीदारी करने से बचना होगा. पारिवारिक लोग ही आपके किसी सुझाव का विरोध कर सकते हैं लेकिन उनकी बात सुने और अपनी बात समझाने का प्रयास करें. कमर में दर्द है तो झुक कर काम करने से बचें नहीं तो दर्द और भी बढ़ जाएगा. 

धनु - कम्प्यूटर पर काम करने वाले इस राशि के लोग बीच-बीच में डाटा सेव करते रहें, क्योंकि लापरवाही के चलते डाटा उड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को कारोबार का विस्तार करने के लिए जमा पूंजी को भी खर्च करना पड़ सकता है. युवा वर्ग पार्टनर से दिल की बात कहने के लिए आज के दिन कुछ प्लानिंग करते हुए नजर आएंगे. कीमती सामान से लेकर जरूरी कागजात भी संभालकर रखें क्योंकि इनके गुम होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो पैरों की केयर करनी होगी अन्यथा चोट चपेट लगने की आशंका है.

मकर - रिसर्च वर्क से जुड़े लोगों को कोई बड़ा अचीवमेंट अवार्ड मिल सकता है, ऐसा होने पर उनके साथ ही संस्थान का मान सम्मान भी बढ़ेगा. व्यापारी वर्ग को लंबी सप्लाई का ऑर्डर मिल सकता है जिससे अच्छी कमाई होगी और बैंक बैलेंस में वृद्धि भी. युवा वर्ग मित्रों के बीच सोच समझ कर ही बोलें, उनके मुख से निकले हुए शब्द उनके लिए ही संकट पैदा कर सकते हैं. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर देव दर्शन के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है. दांतों में कीड़े लग गए हैं और कभी कभी दर्द भी होता है तो रात में खाना खाने के बाद ब्रश करके सोने के नियम बनाना होगा. 

कुंभ - मार्केटिंग का काम करने वाले लोगों को नेटवर्क का लाभ मिलेगा और बहुत ही आसानी से ऑफिस से मिले टारगेट को पूरा सकेंगे. कीटनाशक दवाओं का कार्य करने वाले व्यापारियों को किसानों की मांग को देखते हुए अच्छी कमाई होने के आसार दिख रहे हैं. युवा वर्ग लेटेस्ट लाइफ स्टाइल के साथ सामंजस्य बैठाते हुए नजर आ सकते हैं, किसी शो रूम में आधुनिक डिजाइन के कपड़े खरीदेंगे. सगे संबंधियों से मिलने और उनके साथ कुछ समय बिताने का मौका मिल सकता है, इसको हाथ से न जाने दें. घर में कोई पालतू जानवर है तो उसी के साथ समय गुजार कर आनंद का अनुभव करेंगे.

मीन - मीन राशि के लोग प्रतिभा और योग्यता के आधार पर ऑफिस की गंभीर गुत्थियों को सुलझा पाने में सफल होंगे. व्यापारिक प्रतिष्ठान में नौकरों के प्रति भी मानवीय दृष्टिकोण रखें और उसके साथ सम्मानजनक तरीके से पेश आएं. खेलकूद में एक्टिव युवाओं को प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा. घर से निकलने के पहले माता पिता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लेकर ही निकलें. खांसी की दिक्कत है हो सकती है, ठंडी चीजों के सेवन से बचना चाहिए.

{}{}