trendingNow12326848
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

दांतों पर भी असर डालते हैं राहु-केतु जैसे क्रूर ग्रह, राशि के अनुसार चुनें टूथब्रश का कलर

Rahu Ketu Negative Effect: राहु-केतु जैसे क्रूर ग्रह आपकी तरक्‍की, धन, संगत, रिश्‍तों पर ही बुरा असर नहीं डालते हैं, बल्कि सेहत भी बिगाड़ते हैं. दांत की बीमारियों के पीछे राहु-केतु, मंगल जिम्‍मेदार होते हैं. 

दांतों पर भी असर डालते हैं राहु-केतु जैसे क्रूर ग्रह, राशि के अनुसार चुनें टूथब्रश का कलर
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jul 08, 2024, 02:41 PM IST

Teeth Astrology : सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए जितना महत्व रूप रंग और  शारीरिक आकार का है, ठीक उतना महत्व हमारे दांतों का भी है क्योंकि दांत बिगड़ जाए तो सुंदरता बिगड़ना भी तय है.अक्सर आपने देखा होगा कि बहुत ज्यादा देखभाल के बाद भी दांतों में दर्द, कैविटी, प्लाक और पायरिया जैसी अन्य कहीं समस्याएं होने लगती है. दरअसल इन सब का जितना संबंध आपकी लापरवाहियों से है उतना ही संबंध कुंडली के ग्रहों से भी है. यदि आपकी कुंडली के द्वितीय भाव में राहु, केतु और मंगल जैसे क्रूर ग्रह बैठे हैं, तो आपका दांतों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना तो तय है, तो वहीं सूर्य के मजबूत होने पर दांत अच्छे होते हैं. दांतों की केयर करने का सबसे जरूरी और अहम हिस्सा टूथब्रश है. ग्रहों की स्थिति के अनुसार सही रंग के टूथब्रश का इस्तेमाल करने से आप दांतों को काफी हद कर सही रख सकेंगे. आइए राशि अनुसार जानते है कि किन लोगों को किस रंग के टूथब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए और किन रंगों के टूथब्रश से बचना चाहिए.

मेष - इस राशि के लोगों को सिल्वर कलर और प्राइम क्वालिटी का ही ब्रश प्रयोग करना चाहिए. हरे और लाल कलर के कॉन्बिनेशन के ब्रश को अवॉइड करना चाहिए.

वृष- वृष राशि के लोगों को हरे रंग के ब्रश का इस्तेमाल करना है. पीले और सिल्वर कलर के टूथब्रश को इग्नोर करना है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को सफेद रंग के ब्रश का प्रयोग करना है. कोशिश करें की ब्रश पूरा सफेद हो तो वहीं आपको लाल और नीले रंग के ब्रश का इस्तेमाल करने से बचना है.

कर्क- क्रीम, गुलाबी और हल्के नारंगी रंग के ब्रश का प्रयोग आपके दांतों की मजबूती के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. जबकि काले, नीले रंगों के ब्रश को इस्तेमाल करने से आपको बचना है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को हरे रंग के ब्रश का इस्तेमाल करना है. काले और पीले रंग के ब्रश को इस्तेमाल करने से बचना है.

कन्या- इस राशि के लोगों को अच्छी क्वालिटी का ब्रश इस्तेमाल करना है. इसलिए कोशिश करें कि आपका ब्रश सिल्वर रंग का ही हो. नीले और लाल रंग के टूथब्रश को अवॉइड करना है.

तुला- तुला राशि के लोग लाल रंग के ब्रश का प्रयोग करें. पीले और सिल्वर कलर के टूथब्रश के प्रयोग से बचने का प्रयास करें.

वृश्चिक- इस राशि के लोग हल्के पीले या मस्टर्ड कलर के टूथ ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं. जबकि आपको लाल और हरे रंग के ब्रश का प्रयोग करने से बचना है.

धनु- काले और नीले रंग के ब्रश का प्रयोग आपके दांतों के लिए अच्छा रहेगा. जबकि सिल्वर या सफेद रंग के ब्रश का इस्तेमाल करने से आपको परहेज करना है.

मकर-  मकर राशि के लोग हल्का नीला या फिर काले रंग के ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं. नारंगी और हरे रंग के ब्रश को अवॉइड करना है.

कुंभ- इस राशि के लोगों के लिए पीले रंग के टूथब्रश का इस्तेमाल करना अच्छा होता है. जबकि सफेद और हरे रंग के ब्रश आपके लिए बिलकुल भी ठीक नहीं है.

मीन- मीन राशि के लोगों को लाल रंग के ब्रश से दांतों की सफाई करनी है. क्रीम और सिल्वर रंग के टूथब्रश का प्रयोग करने से बचना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}