trendingNow12379352
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Vastu Tips For Purse: पर्स में गलती से भी न रखें ये 4 चीजें, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज; पाई- पाई के लिए पड़ेगा तरसना

Vastu Tips in Hindi for Purse: पैसे रखने के लिए जेब में पर्स होना सामान्य सी बात है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 4 ऐसी चीजें हैं, जो पर्स में गलती से भी नहीं रखनी चाहिए वरना आर्थिक तंगी को न्योता देते देर नहीं लगती है.  

Vastu Tips For Purse: पर्स में गलती से भी न रखें ये 4 चीजें, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज; पाई- पाई के लिए पड़ेगा तरसना
Stop
Devinder Kumar|Updated: Aug 11, 2024, 09:36 PM IST

Purse ke liye vastu tips: जीवन में कब और कैसे अच्छा होगा, यह कोई नहीं जानता लेकिन माना जाता है कि वास्तु शास्त्र के उपाय करके आप कई चीजों को अपने वश में कर सकते हैं. इन्हीं में से पर्स से जुड़ा उपाय भी शामिल है. पर्स में हम पैसों के अलावा भी कई सारी चीजें रखते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि 4 ऐसी चीजें हैं, जिन्हें भूलकर भी उसमें नहीं रखना चाहिए. ऐसा न करने पर मां लक्ष्मी की नाराजगी झेलनी पड़ती है और आर्थिक तंगी का दौर शुरू हो जाता है. आइए हम आपको उन 4 चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें गलती से भी पर्स में नहीं रखना चाहिए.

पूर्वजों की न रखें तस्वीर

वास्तु शास्त्र के मुताबिक गलती से भी पर्स में पूर्वजों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए. देवी-देवताओं की तस्वीर भी जेब में रखना अशुभ माना जाता है. ऐसा करने से वास्तु दोष लगता है, साथ ही मां लक्ष्मी भी जातक से नाराज हो जाती हैं, जिससे घर में आमदनी के स्रोत घटने लग जाते हैं और परिवार गरीबी के दुष्चक्र में फंस जाता है. 

पर्स में नोटों को न रखें मोड़कर 

पर्स में रुपये- पैसे रखे जाते हैं लेकिन नोटों को कभी भी तोड़-मरोड़कर नहीं रखना चाहिए. असल में नोटों और सिक्कों को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. ऐसे में अगर नोटों को खराब हालत में पर्स में रखते हैं तो यह उनका अपमान माना जाता है. इस रवैये से मां लक्ष्मी अप्रसन्न हो जाती हैं, जिसका खामियाजा पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है. 

नुकीली चीज रखने से बचें 

पर्स में भूलकर भी नेल कटर, चाभी, चाकू, पिन या अन्य कोई नुकीली चीज नहीं रखनी चाहिए. ऐसा करने से घर में वास्तु दोष बन जाता है, जिससे बन रहे काम भी अटकने लगते हैं और परिवार के लोगों को नए-नए रोग घेरने लग जाते हैं. उन रोगों की वजह से सारा पैसा अस्पताल जाने लगता है और परिवार गरीबी में फंस जाता है.

खाली नहीं रखना चाहिए पर्स

वास्तुविदों के मुताबिक पर्स को किसी भी स्थिति में खाली नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना वास्तु शास्त्र के हिसाब से अशुभ माना जाता है. चाहे थोड़े ही सही लेकिन उसमें कुछ न कुछ धनराधि अवश्य रखनी चाहिए. मान्यता है कि खाली पर्स गरीबी को अपनी ओर खींचता है, जबकि जेब में धनराशि होने पर धन आने लगता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}