PHOTOS

Valentine Week 2024: पार्टनर को गलती से भी ने दें य 5 गिफ्ट, शीशे जैसा टूट सकता है रिश्ता

Valentine's Day 2024: प्यार के हफ्ते यानी वैलेंटाइन वीक का आज दूसरा दिन है. आज के दिन को प्रपोज डे कहा जाता है. वैलेंटाइन वीक को केवल युवा वर्ग ही नहीं बल्कि हर उम्र के लोग बहुत उत्साह से मनाते हैं. हर कोई अपने पार्टनर को खुश करने के लिए नए-नए तरीके अपनाता है. कोई अपने पार्टनर के लिए सर्पराइज देता है तो कोई गिफ्ट देता है. क्या आप जानते हैं जो गिफ्ट आप पार्टनर को प्यार से दे रहे हैं वही रिश्ते में खटास का मुख्य कारण बन सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कई चीजें ऐसी होती हैं जो प्रेम बढ़ाने की जगह कम कर देती हैं. आज हम आपको ऐसी 5 चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें गिफ्ट करने से आपको बचना चाहिए.

Advertisement
1/5
1. काला कपड़ा
1. काला कपड़ा

कई लोगों को ब्लैक ड्रेस यानी काले कपड़े बहुत पसंद होते हैं. पसंद के चलते कई लोग काले कपड़े गिफ्ट में दे देते हैं. हिन्दू धर्म में काले कपड़ों को अशुभ माना जाता है. कहा जाता है कि काले कपड़े तोहफे में देने से जीवन में काफी समस्याएं आ सकती हैं.

2/5
2. घड़ी
2. घड़ी

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को घड़ी देने से भी बचना चाहिए. इसका कारण है कि घड़ी तोहफे में देने से करियर, व्यापार, नौकरी में तरक्की नहीं होती और रिश्ते में भी समस्याएं पैदा होने लगती हैं.

3/5
3. रूमाल
3. रूमाल

कई लोग पार्टनर को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करने वाली चीजों को तोहफे के रूप में देना पसंद करते हैं. इसी में से है रूमाल. माना जाता है कि गिफ्ट में रूमाल देने से आपके संबंध में कड़वाहट पैदा हो सकती है.

4/5
4. परफ्यूम
4. परफ्यूम

परफ्यूम वैसे को आपके शरीर को सुगंधित करने का काम करता है लेकिन गिफ्ट में दिया-लिया गया परफ्यूम काफी परेशानी खड़ी कर सकता है. परफ्यूम को गिफ्ट में देने काफी क्लेश होने लगते हैं और आपस में दूरियां पैदा होने लगती हैं.

 

5/5
5. फुटवियर
5. फुटवियर

वैलेंटाइन डे कई लोग अपने पार्टनर को ट्रेंडी जूते-चप्पल गिफ्ट करना पसंद करते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक जूते-चप्पल नेगेटिव एनर्जी पैदा करते हैं जिससे रिश्ते में काफी लड़ाइयां होने की संभावना बनी रहती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)