trendingPhotos2008320
PHOTOS

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, सुख-शांति के साथ हमेशा बनी रहेगी गणेश जी की कृपा

बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करना काफी फलदायी माना जाता है. बुधवार के कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें कर आप सुख-शांति से जीवन जी सकते हैं. आइए जानते हैं बुधवार के अचूक उपाय.

 
Advertisement
1/5
1. मूंग दाल के उपाय
1. मूंग दाल के उपाय

बुधवार के दिन बुध ग्रह को शांत करने के लिए हरे मूंग या फिर मूंग दाल का दान करना चाहिए. इससे बुध ग्रह मजबूत होता है. इस दिन मूंग दाल का सेवन करना भी काफी शुभ माना जाता है.

 
2/5
2. आर्थिक समस्याओं के लिए उपाय
2. आर्थिक समस्याओं के लिए उपाय

आप कर्जे से परेशान हैं तो आप ये उपाय कर सकते हैं. कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करना चाहिए. इस दिन गणेश स्तोत्र का पाठ करने से आर्थिक तंगी की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.

 
3/5
3. दूर्वा घास का उपाय
3. दूर्वा घास का उपाय

गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं. गणेश जी को दूर्वा घास प्रिय होती है. आप दूर्वा घास में 21 गांठें लगाकर गणेश जी के मस्तक पर चढ़ाएं. ऐसा करने से गणेश जी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

 
4/5
4. गाय को खिलाएं हरे पत्ते
4. गाय को खिलाएं हरे पत्ते

जीवन के दुख-कष्ट से छुटकारा पाने के लिए आप ये अचूक उपाय जरूर करें. आप बुधवार के दिन गाय को हरी पत्ते खिलाएं. इससे काम में रुकावट नहीं आती है और सफलता की प्राप्ति होती है.

 
5/5
5. नारियल का उपाय
5. नारियल का उपाय

राहु की समस्या से निजात पाने के लिए बुधवार की रात को एक नारियल को सिर के पास रख कर सो जाएं. इस नारियल को अगले दिन कुछ दक्षिणा के साथ गणेश जी को चढ़ाएं और गणेश स्त्रोत का पाठ करें. इससे घर में धन-वैभव, सुख-शांति का वास होता है.

 

Disclaimer: ये लेख सामान्य जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 




Read More