trendingNow12444223
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

बेहद खुद्दार होते हैं इस बर्थडेट वाले लोग, देरी से मिलती है कामयाबी और पैसा

Mulank 3 Wale Log : अंक शास्‍त्र में हर तारीख में जन्‍मे व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, करियर, मैरिड लाइफ, आर्थिक स्थिति आदि के बारे में बताया गया है. जानिए मूलांक 3 के जातकों की पर्सनालिटी की खास बातें. 

बेहद खुद्दार होते हैं इस बर्थडेट वाले लोग, देरी से मिलती है कामयाबी और पैसा
Stop
Shraddha Jain|Updated: Sep 24, 2024, 11:28 AM IST

Number 3 Numerology: न्‍यूमेरोलॉजी में मूलांक के जरिए राशिफल या भविष्‍य जाना जाता है. मूलांक जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. जैसे किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 3 होगा. आज हम मूलांक 3 वाले लोगों की पर्सनालिटी से जुड़ी खास बातें जानते हैं. साथ ही मूलांक 3 का करियर, आर्थिक स्थिति, सेहत, वैवाहिक जीवन आदि के बारे में जानिए. 

गुरु ग्रह का नंबर है 3 

मूलांक 3 के ग्रह स्‍वामी गुरु ग्रह हैं. जिससे मूलांक 3 के जातकों पर देवगुरु बृहस्‍पति का खासा प्रभाव है. साथ ही गुरु ग्रह की इन पर विशेष कृपा भी होती है. गुरु इन जातकों को साहसी, मेहनती, अच्‍छा आचरण करने वाला और धार्मिक बनाते हैं. 

यह भी पढ़ें: तकदीर बदल देंगे अक्‍टूबर के ग्रह-गोचर, पूरे महीने दिवाली जैसा जश्‍न मनाएंगे 3 राशि वाले लोग

महत्‍वाकांक्षी और आत्‍मसम्‍मानी 

मूलाकं 3 के जातक महत्‍वाकांक्षी और आत्‍मसम्‍मान से जीने वाले होते हैं. ये चुनौतियों, समस्‍याओं से हार नहीं मानते हैं. अपने सपनों को पूरा करने के लिए जुटे रहते हैं और उन्‍हें पूरा करके ही दम लेते हैं. लेकिन वे अपनी आजादी से समझौता नहीं करते हैं और अपने जीवन में किसी का हस्‍तक्षेप पसंद नहीं करते हैं. 

यह भी पढ़ें: 23 दिन में मालदार होंगी ये राशियां, पढ़ें बुध के 'महागोचर' का सभी 12 राशियों पर असर

नहीं लेते किसी का अहसान 

मूलांक 3 के जातक बहुत खुद्दार होते हैं. वे अपने स्‍वाभिमान के साथ समझौता नहीं करते हैं और लोगों से अहसान लेने से बचते हैं. ये लोग खासे दूरंदेशी होते हैं और भविष्‍य में होने वाली घटनाओं को भांप लेते हैं. 

यह भी पढ़ें: घर की इस दिशा में बनी टॉयलेट नहीं होने देती करियर में तरक्‍की, बीमारियां भी नहीं छोड़तीं पीछा

देरी से होते हैं सफल 

मूलांक 3 के कई जातकों का शुरुआती जीवन मुश्किल में गुजरता है. करियर की शुरुआत में खासे आर्थिक मसले रहते हैं. साल गुजरने के साथ उन्‍हें सफलता मिलती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. उनकी धर्म-अध्‍यात्‍म में रुचि रहती है. पढ़ने में खूब मन लगता है. इसलिए इन लोगों के पास जानकारी की कमी कभी नहीं होती. 

लव लाइफ अधूरी लेकिन मैरिड लाइफ सुखी 

मूलांक 3 वालों के साथ एक विडंबना यह भी है कि इनकी लव लाइफ अच्‍छी नहीं रहती है. इनके प्रेम सम्बन्ध स्थायी नहीं रहते हैं, लेकिन वैवाहिक जीवन खुशहाल रहता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}